Thu. Apr 25th, 2024

सीवान सांसद को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, प्रशासन सचेत

Share this News

सीवान, 12 अगस्त (हि.स.)| सीवान के बीजेपी सांसद ओमप्रकाश यादव को एक बार फिर फोन कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है। ऐसा नहीं है कि पहली बार सांसद को धमकी भरे कॉल आए हों, इससे पहले भी कई बार इस तरह के कॉल आ चुके हैं।
ओमप्रकाश यादव को फोन कॉल के जरिए धमकी देने का सबसे पहला मामला मीडिया में तब आया जब वह निर्दलीय सांसद थे। यह बात साल 2010 की है। तब 13 अप्रैल को सांसद को एक फोन मैसेज कर जान से मारने की धमकी दी गई थी। 13 अप्रैल को धमकी के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था।
वर्ष 2010 में इसके कुछ दिनों बाद ही सांसद को पूरे परिवार के साथ जान से मारने की धमकी दी गई। तब सांसद ने बताया था कि मोबाइल पर एसएमएस के जरिए धमकी दी गई है। तब की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सांसद नई दिल्ली से सीवान लौट रहे थे। सांसद के मोबाइल पर तभी एक मैसेज आया, इस मैसेज में पूरे परिवार को गोली से छलनी कर देने की धमकी दी गयी। मैसेज में अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए लिखा गया था कि ‘अगर हमरा आदमी के सजा हो गइल तो तोहरा पूरा परिवार को गोली मार देब। मार गोली के छलनी-छलनी कर देब’। तब सांसद ने कहा था कि जब से हमने मेहंदार में साढ़े चार करोड़ के गबन का पर्दाफाश किया है तब से धमकी मिल रही है। बता दें कि तब जिले के एसपी डा. अमित कुमार जैन थे।
इसी साल (2018) मार्च महीने में सांसद श्री यादव तथा उनके पुत्र हैप्पी यादव को हत्या की धमकी मिली। जब धमकी मिली तो उस समय सांसद अपने संसदीय क्षेत्र सीवान का दौरा कर रहे हैं। इस मामले में सांसद के निजी सचिव दिनेश चन्द्र पांडेय ने नई दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने में शिकायत दर्ज कराई। तब के आरोप के मुताबिक फोन करने वाले व्यक्ति ने पूर्व सांसद और तिहाड़ जेल में बंद मो. शहाबुद्दीन के उपर डाले फेसबुक पोस्ट हटाने को लेकर जान से मारने की धमकी दी। वही अब ताजा मामले में सांसद को यह धमकी उस समय मिली जब राजधानी दिल्ली में संसद का सत्र पूरा कर शुक्रवार को ट्रेन संख्या 12566 बिहार संपर्क क्रांति से
वापस सीवान के लिए ट्रेन से यात्रा कर रहे थे।
इस संबंध में सांसद यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें शुक्रवार को शाम के 06:45 बजे इंटरनेट कॉलिंग के द्वारा एक फोन कॉल आया। जिसमें सांसद को भद्दी-भद्दी गालियां दी गई और उन्हें व उनके बेटे हैप्पी यादव को जान से मारने की धमकी दी गई। फोन करने वाले ने सांसद को कहा कि तुम पेंग्वारा, जेपी चौक और गुुठनी जाओगे तो वहां तुम्हें और तुम्हारे बेटे को गोलियों से छलनी कर दिया जाएगा। सांसद ने इस संबंध में रेलवे पुलिस को सूचित करने के साथ-साथ सीवान एसपी को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है।
हालांकि सांसद का कहना है कि वह इस प्रकार की गीदड़ धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं इस प्रकार से धमकी देने वाले का पर्दाफाश हो और वह पुलिस की पकड़ में आए। इसके लिए उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कराई है।