Tue. Oct 26th, 2021

16_करोड़ ये वो राशि है जो एक बच्चे की इलाज के लिए क्राउड फंडिग से जुटाया जा रहा है

Share this News

16_करोड़ ये वो राशि है जो एक बच्चे की इलाज के लिए क्राउड फंडिग से जुटाया जा रहा है

B.B.J-DESK

16_करोड़ ये वो राशि है जो एक बच्चे की इलाज के लिए क्राउड फंडिग से जुटाया जा रहा है बिहार का अयांश नाम का एक बच्चा है, सुखी संपन्न घर का है,लेकिन उसे एक दुर्लभ बीमारी है, जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ रुपए चाहिए, इसके लिए जोर शोर से क्राउडफंडिंग हो रही है। बिहार के ज्यादातर चैनल, साइट, पेज अयांश के लिए

फंडिंग का रिक्वेस्ट कर रहे हैं, मुझे आयाँश से सहानुभूति है, लेकिन उसके साथ साथ दुख मुझे उन बच्चों के लिए हो रहा है जिसकी किस्मत अयांश जैसी नहीं है, बिहार में न जाने कितने बच्चे प्रतिदिन पैसे के अभाव में बगैर इलाज के मर जाते हैं, ज्यादा पैसे भी नहीं, महज पांच हजार दस हजार बीस हजार ही न होने की वजह से कितने ही बच्चे मर जाते होंगे, लेकिन न इसके लिए कोई सोशल मीडिया पर अपील होती है, न ही कोई क्राउडफंडिंग होती है। लेकिन अयाँश के लिए हो रही है,बिहार में इलाज के लिए तड़पते बच्चों में से सिर्फ अयांश ही महत्वपूर्ण क्यूं है मुझे नहीं पता,लेकिन इतना पता है कि 16 करोड़ में सैंकड़ों अयांश बचाए जा सकते हैं, लेकिन माहौल ऐसा बन गया है कि लग रहा बिहार में इलाज की जरूरत सिर्फ और सिर्फ अयांश को ही है, ये बच गया तो बिहार के सारे बच्चे स्वस्थ हो जायेंगेजायेंगे।

लोग तो भेड़ चाल चलते हैं, कम से कम मीडिया वालों को तो इस बात का ख्याल आना चाहिए था की बिहार में निचले तबके के हजारों बच्चे इलाज के अभाव में मरते हैं। अयांश के ही बहाने उन बच्चों के लिए भी आवाज उठा देते। लेकिन यहां चारो तरफ सिर्फ अयांश ही नजर आ रहा है!

मैं अयांश को या जो मदद कर रहे हैं उनको मैं गलत नही ठहरा रहा,

लेकिन आप लोग, जो भी भाई बंधु सोशल मीडिया पर अयांश के लिए मदद मांग रहे हैं,

वो अगर बिहार सरकार से उन सभी बच्चों के लिए मदद मांगते तो नजारा सायद कुछ और होता।