Fri. Apr 19th, 2024

एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मां को चारपाई पर लेकर चल दिए बेटे, देखें- सरकारी दावों की पोल खोलती यह तस्वीर

Share this News

एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मां को चारपाई पर लेकर चल दिए बेटे, देखें- सरकारी दावों की पोल खोलती यह तस्वीर

B.B.J-DESK

फतेहपुर, जेएनएन। सभी गांव मजरों को संपर्क मार्गों से जोडऩे के दावे तो बहुत किए जाते हैं, लेकिन जब इस तरह का कोई चित्र सामने आता है कि स्वजन  कंधों पर मरीज को चारपाई से अस्पताल तक पहुंचाने की स्थिति आज भी है तो मन विचलित हो जाता है। ब्लाक के सरकंडी के मजरे बबुआ का डेरा का ऐसा वीडियो  वायरल हुआ तो एक बार फिर यमुना कटरी की बदहाली पर सवाल खड़े होने लगे। हालांकि जागरण डाॅट कॉम वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

यह है पूरा मामला: असोथर विकास खंड क्षेत्र के सरकंडी के मजरे बबुआ का डेरा में बेटन उर्फ सुखराज केवट की पत्नी शिवकली (महतारी) फिसलकर गिर गईं, जिससे उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया। बारिश के महीने में  इस मजरे में चार पहिया वाहन किसी भी स्थिति में नहीं पहुंच पाते। ऐसे में एंबुलेंस भी पहुंचना मुमकिन नहीं था। आखिर 58 वर्षीय शिवकली के पांच पुत्रों ने मां को चारपाई पर लेकर चल दिए। पुत्र रामचंद्र, जयचंद्र, राममिलन, राजू व छोटेलाल ने बताया कि मां को चंदिया तक चारपाई में ले गए, चंदिया गांव से करीब तीन किमी है। इसके बाद यहां से प्राइवेट वाहन से शहर मुख्यालय लेकर गए।

 

जल्द संपर्क मार्ग से जोड़ा जाएगा: सरकंडी की प्रधान पुष्पा द्विवेदी ने कहा कि जल्द ही गांव के सभी मजरों को संपर्क मार्गों से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि  गांव में 385 मजरे हैं, जिनमें से 280 मजरों को संपर्क मार्ग से जोड़ दिया गया है।