Fri. Mar 29th, 2024

बन रहे हैं संक्रमितों का सहारा, कोई पहुंचा रहा है ऑक्सीजन तो कोई पहुंचा रहा है खाना

Share this News

देवदूत बने युवा :-

कोरोना की दूसरी लहर इतनी खतरनाक होती जा रही है कि हर तरफ लोग बेबस बेसहारा नजर आ रहे है। अपनों को खोते लोग रो रहे हैं बिलख रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में  बेहताशा बढ़ोतरी होने से अस्पतालों पर इतना बोझ बढ़ गया है कि मरीजों को आसानी से बेड नहीं मिल पा रहा है आईसीयू बेड , रेमडेसिविर इंजेक्शन, व प्लाज्मा तक कि किल्लत हो गई है इस आपातकालीन परिस्थिति में कई संस्थाएं व युवा जो समाज में दिन-रात जुटे हुए हैं। कोई जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करा रहे तो कोई दवा और ऑक्सीजन छपरा में कोरोना काल में देवदूत बने युवा की परवाह किए बगैर कैसे कर रहे है दूसरों की मदद ।

छपरा -नेता नहीं वे बेटा होने का धर्म निभा रहे हैं विजय राज आपको बता दें कि छपरा का अग्रणी समाज सेवी संगठन युवा क्रांति रोटी बैंक इस संकट की घड़ी में यह चीज साबित कर रहा है, वैश्विक महामारी कोरोना ने अपने दूसरे चरण में तहलका मचाया हुआ है वहीं टीम विजय राज अपने जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है, चाहे आमजनमानस की समस्याओं की बाते कर या ,या प्रशासनिक अर्चनो मे लोगों की मदद, कोरोना के इस संकट काल में भूखे ना रहे लोगों को मददगार बने हैं, कोविड अस्पताल में मरीजों को फल वितरण, वहीं मौजूद डाक्टरों से संपर्क में रह कर मरीजों की मदद भी कर रहे हैं ।

वैश्विक महामारी कोरोना को हराने जी जान से लगें हुए हैं

विजय राज एक आम इंसान ही हैं और जमीन से जुड़े व्यक्ति होने के साथ  वे इस संकट काल मे लोगों के साथ खड़े हुए हैं, वहीं कोरोना वारियर्स के रूप में पहचान बना चुके हैं, कोविड अस्पताल में व्यवस्था देख अधिकारियों से सतत संपर्क कर समस्याओं को हल कर रहे हैं वहीं आम मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके लगे रहते हैं, किसी मरीज को भटकना ना पड़े उनके लिए कार्य कर रहे हैं साथ ही मरीजों को फल व खाना वितरण कर सेवा में लगे हुए हैं

उनका व्यक्तितत्व बेहद मिलनसार, जमीन से जड़े हुए व्यक्ति है

ई. विजय राज जमीन से जुड़े है,वे लोगों के साथ मिल कर काम करते हैं और बेहद पसंद किये जाने वाले शख्स है क्योंकि विजय की जमीन से जुड़े हुए हैं लोगों को समस्याओं को आसानी से समझ उनको हल कर देते हैं, और तो वे बीच बीच में जनता के बीच जाकर उनकी राय व चर्चा करते रहते हैं । क्षेत्र की जनता को शासन प्रशासन से मिलने वाली हर योजना का लाभ मिले उनका प्रयास रहता है, जनता को उनके अधिकार मिले उन्हें जानकारी के साथ अवगत कराते हैं वहीं अधिकारियों के बीच चर्चा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने हमेशा से प्रयास करते रहते हैं ।

दुखसुख के साथ क्षेत्र के विकास में आगे

विजय राज तो जनप्रतिनिधि है नही फिर भी उनका काम क्षेत्र के विकास के लिए प्रथम कर्तव्य रहता है, और वे लगे रहते है,चाहे युवाओं को उनके हक के लिए बात करे है,बुजुर्ग को बेहतर स्वास्थ्य, पेंशन की,गरीब परिवार को राशन की समस्या हो या हर दुखसुख के कामों को साथ रह कर पूरा करने में मदद करते हैं ।

युवाओं में रोल मॉडल बनते जा रहे हैं विजय

क्षेत्र की जनता के सेवा में हमेशा तत्पर रहते हुए विजय आम लोगों के साथ साथ ही युवाओं में बेहद लोकप्रिय है और बहुत कम वक्त में ही वे रोल मॉडल बनते जा रहे हैं, क्योंकि जनमानस में उनकी छवि बेटे के रूप में बनी हुई है वहीं युवाओं के बीच सरल ,सहज होने केसाथ मिलनसार है,और दुख सुख में आगे बढ़कर मदद करते है,युवा उन्हें अपने बीच पाकर खुश रहते हैं ।

युवा क्रांति रोटी बैंक प्रथम वर्षगांठ पर फल वितरण और रक्तदान कर किया शुभारंभ

अर्जुन सिंह, छपरा

युवा कांति रोटी बैंक के सदस्यों के द्वारा छपरा शहर के सदर अस्पताल में मरीजो के बीच फल वितरण किया साथ ही साथ रक्तदान किया गया।युवा क्रांति रोटी बैंक सदस्यों के द्वारा प्रथम वर्षगाँठ का उत्सव मनाया जा रहा ये कार्यक्रम चार दिन तक चलेगा आज सदर अस्पताल में मरीजों के बीच फल का वितरण किया तत्पश्चात सदस्यों द्वारा रक्तदान करके प्रथम वर्ष का उत्सव भी मनाया गया।सदस्य अमरेश सिंह और ट्विंकल सौरभ ने ब्लड डोनेट कर कहा कि अच्छा लगता है  लियो क्लब छपरा के अध्यक्ष लियो अमर नाथ मौके पर उपस्थित थे उन्होंने कहा रक्तदान करने से  किसी प्रकार की कोई कमजोरी महसूस नही होती।दूसरों के दिलो में जिंदा रहने का ये सबसे सरल माध्यम है। अरुण पुरोहित और विजय मिश्रा जी ने कहा कि हर व्यक्ति को हर वर्ष कम से कम तीन से चार बार ब्लड डोनेट करनी चाहिए ब्लड।युवा क्रांति रोटी बैंक अध्यक्ष विजय राज ने कहा प्रथम वर्ष पूरा हो रहा है।इस उपलक्ष्य मे सदस्यों के द्वारा एक भव्य आयोजन चंद्रावती पैलेस में किया जा रहा है।सदर अस्पताल में फल वितरण से सभी मरीजो में खुशी देखने को मिली।सदस्य संस्थापक ई.विजय राज, अध्यक्षा आकृति रचना,उपाध्यक्ष अरुण कुमार,सचिव सुमन वर्मा,ब्रांड अम्बेसडर एक्ट्रेस वैष्णवी,सलाहकार सुधाकर प्रसाद,संरक्षक रितेश रंजन, मनिष मणि, बिंदिया जयसवाल,मीडिया प्रभारी अर्जुन सिंह, निशांत गुप्ता,बवाली सिंह,अंकित पिंटू, अमित कुमार,प्रतीक पांडेय,अभिषेक अग्रहरि, संतोष सिंह, रवि लड्डू,राशिद रिज़वी,विवेक सिंह,अमरेश सिंह राइडर,रजत सिंह, सुजीत गुप्ता, ट्विंकल सौरभ,आशुतोष पांडेय, इत्यादि लोग उपस्थित रहे।