Wed. Apr 24th, 2024

BPSC Exam में अभिजीत ने पाई सफलता, बने राजस्व अधिकारी

Share this News

 

आज बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी 64वीं सीसीई 2021 का अंतिम परिणाम जारी किया.

इस परीक्षा से राज्य को 1465 सीटों के बदले 1454 अधिकारी मिले हैं। बिहार प्रशासनिक सेवा के अनुमंडल पदाधिकारी व वरीय उप समाहर्ता के 28, बिहार पुलिस सेवा के 40, वाणिज्य कर पदाधिकारी 10, बिहार कारा सेवा के काराधीक्षक दो, आपूर्ति निरीक्षक 223, राजस्व अधिकारी एवं समकक्ष 571, नगर कार्यपालक पदाधिकारी सात, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 133 पद पर नियुक्ति की गई है।

कई विद्यार्थियों का सिविल सेवा अधिकारी बनने का सपना सच होने जा रहा है, उन्हीं में से है अभिजीत, जो पकड़ीदयाल-प्रखंड के बड़कागांव निवासी व सीताराम सिंह कालेज के प्राचार्य विजय कुमार सिंह के पुत्र हैंं. अभिजीत ने यह सफलता दूसरे प्रयास में हासिल किया है. अभिजीत ने 66 वीं बीपीएससी के पीटी में क्वालीफाई किया है.इससे पहले उसने बिहार पुलिस के एसआई की परीक्षा भी पास की थी.

स्वतंत्रता सेनानी के पोते हैं अभिजीत

अभिजीत के दादा सरदार दिनफेरण स्वतंत्रता सेनानी थे, दादी रूपसागर देवी शिक्षिका थी.अभिजीत की मां जिला पार्षद सदस्य है.

आपको बता दें अभिजीत की प्राथमिक शिक्षा बड़कागांव में हुई.उसने डीएभी पटना से मैट्रिक एवम इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की.अभिजीत ने बीआईटी बंगलोर से बीटेक किया.

बीपीएससी ने 622 उम्मीदवारों के लिए दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में 64 वां सीसीई साक्षात्कार आयोजित किया. उन सभी उम्मीदवारों को जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया था, उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया था.

सूत्रों के अनुसार परिणाम जारी होने के साथ ही बिहार को राज्य सेवा विभागों के लिए 1465 नए अफसर मिलने थे, लेकिन कुछ कारणों से 11 पद खाली रह गए और राज्य को सिर्फ 1454 नए अफसर मिल सके हैं. ये सभी अधिकारी सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने के पश्चात राज्य सेवा में ज्वाइन कर सकेंगे

source-p khabar

Latest News