Thu. Sep 16th, 2021

बीपीएससी की परीक्षा में प्रेरणा कैरियर GS कोचिंग छपरा की छात्रा ने मारी बाजी।

Share this News

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) की ओर से आयोजित होने वाली संयुक्‍त प्रतियोगिता परीक्षा राज्‍य में नौकरियों के लिए होने वाली सबसे उच्‍च स्‍तर की परीक्षा है।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 64वीं के फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया है.

बीपीएसी की इस परीक्षा में 4 लाख 71 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन किया था जिसमें कुल 1454 छात्रों का चयन किया गया है.

बीपीएससी की परीक्षा में प्रेरणा कैरियर GS कोचिंग छपरा की छात्रा ने मारी बाजी

64 वीं बीपीएससी की परीक्षा में सारण जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत महाराजगंज पंचायत के लोदीपुर चिरान्द की रोहिणी आनंद ने कड़ी मेहनत के दम पर सफलता प्राप्त कर प्रेरणा कैैरिय GS कोचिंगग व जिले का नाम रौशन किया है। रोहिणी आनंद का चयन होने की सूचना मिलने पर उसके पिता पूर्व मुखिया रामेश प्रसाद यादव तथा मां आरती देेवी और  गुरु ज्ञान प्रकाश सर को खुशी का ठिकाना नहीं था। रविवार के दिन उनके घर बधाई देने वालों का ताता लगा रहा तथा आस पड़ोस में मिठाइयां बांटी गई।

प्रेरणा कैरियर GS पॉइंट के निदेशक ज्ञान प्रकाश सर ने कहा कि पढ़ाई तो हर कोई करता है पर उस पढ़ाई को परीक्षाओं में लिख पाना बहुत कम लोग ही कर पाते हैं इस लिए खूब आंसर लिखें और उन्हें अपने गुरु से चेक भी कराएं ताकि गलतीयां समय रहते पकड़ी जा सके‌। ग्रुप डिस्कशन करें , क्वालिटी एडिशन करें..सही सोर्सेज के साथ खड़ी मेहनत और नियमित स्टडी करें और गुरु के बाराएं रास्ते पर पर चल कर आप किसी भी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते हैं आपको बतां दें  की रोहिणी आनंद सिविल सेवा की तैयारी प्रेरणा कोचिंग में लगभग 2 साल तक मजबूत इरादों के साथ कठिन परिश्रम कर खुद को सकारात्मक सोच, गुरु के निर्देशन में नियमित अध्ययन की और प्रथम प्रयास में है सफलता हासिल की

आपको बता दें कि रोहिणी दसवीं की पढ़ाई ए एन डी पब्लिक स्कूल खलपुरा से 2008 में जबकि 12वीं की परीक्षा संजय गांधी इंटरमीडिएट कॉलेज छपरा से हॉरर स्नातक जेपीएम कॉलेज छपरा और पोस्ट ग्रेजुएट एन ओ यू पटना से की इसके उपरांत वह पटना, दिल्ली में रहकर बीपीएससी की तैयारी कर रही थी। और आज सफलता भी मिल गई और उसका उसका चयन कल्याण विभाग पदाधिकारी के पद पर हुआ है।