Fri. Mar 29th, 2024

BSEB Exam Result 2023 : किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं 12वीं के नतीजे, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Share this News

BSEB Exam Result 2023 : किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं 12वीं के नतीजे, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

पटना : बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। पिछले कई दिनों से रिजल्ट जारी होने की तारीख को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं हालांकि बोर्ड की तरफ से इसको लेकर कोई औपचारिक एलान नहीं किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि किसी भी वक्त बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 12वीं का रिजल्ट घोषित कर सकता है।

दरअसल, 10वीं या 12वीं का रिजल्ट जारी करने के पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से उसकी तारीख और समय की जानकारी दी जाती है। इस बार अभी तक बोर्ड की तरफ से 12वीं के रिजल्ट को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। चर्चा है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आज शाम तक 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकती है।

 बताया जा रहा है कि BSEB रिजल्ट जारी करने से पहले इसकी आधिकारिक घोषणा करेगा और रिजल्ज जारी होने की तारीख और समय बताए जाएगी। टॉपर्स के नाम और रिजल्ट डेटा की घोषणा करने के लिए बोर्ड इसकी जानकारी मीडिया को उपलब्ध कराएगा। इसके बाद 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

👉सभी छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in, www.secondary.biharboardonline.com,www.inter23.biharboardonline.com, www.biharboardonline.com, www.results.biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।