Thu. Apr 25th, 2024

कोरोना से आर-पार की लड़ाई का वक्त, सभी करें सहयोग: अजय यादव

Share this News

कोरोना से आर-पार की लड़ाई का वक्त, सभी करें सहयोग: अजय यादव

कर्यालय रिपोर्ट

सारण -प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में की गयी लॉकडाउन की घोषणा के बाद, सभी से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुए गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक सर्वश्री अजय यादव,सारण भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा, जिला उपाध्यक्ष रंजीत सिंह, जिला महामंत्री शांतनु सिंह एवं जिला प्रवक्ता विवेक सिंह ने कहा “ कोरोना से आर-पार की लड़ाई का वक्त आ चुका है, इससे बचने का एक मात्र उपाए, घर में बैठे रह कर, कोरोना के वायरस को और फैलने का मौका नहीं देना है. दरअसल कोरोना का संक्रमण साइकिल 21 दिनों का होता है, यही कारण है कि इस लॉकडाउन की अवधि को भी 21 दिनों का रखा गया है. अगर इतने दिन हम लोगों ने संयम रखने के साथ लॉकडाउन को सहयोग किया तो निश्चय ही विजय हमारी होनी है.”

कोरोना के खतरों से आगाह करते हुए उन्होंने कहा “ कोरोना वायरस काफी तेजी से फैलने वाला वायरस है. इसकी तेजी इसी से पता चलती है कि जहाँ पहले एक लाख लोगों तक पहुँचने में इस वायरस को 67 दिन लगें, वहीं अगले एक लाख लोगों तक इसकी पहुँच महज 11 दिन में बन गयी. 3 लाख तक पहुँचने में इसे सिर्फ 4 दिन लगे. इसके फैलने की तेज गति के कारण ही जब चीन, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इटली-ईरान जैसे देशों में इस कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया, तो हालात बेकाबू हो गए. वह भी तब जब इन देशों की की स्वास्थ्य सेवायें, पूरी दुनिया में बेहतरीन मानी जाती है. इन देशों की हालातों से सीख कर ही देश में लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है, जिसका पालन किये बिना कोरोना से बचना नामुमकिन है.”

उपर्युक्त नेताओं ने कहा “ अगर हम लोगों ने इन 21 दिनों को नहीं संभाला तो हालात कितने बेकाबू हो सकते हैं इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. कई परिवार हमेशा-हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे और हमारा देश और परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा. इसलिए सभी से मेरी अपील है कि इन 21 दिनों में पूरी एकजुटता दिखाएँ और न खुद घर से बाहर निकलें और न दूसरों को निकलने दें. इस लॉकडाउन में सरकार किसी को आवश्यक वस्तुओं की कमी नही होने देगी. इसलिए घबराएँ नहीं और लॉकडाउन में अपना पूरा सहयोग करें.”