Fri. Apr 26th, 2024

जिला परिषद के जूनियर इंजीनियर शंभूनाथ सिंह के सभी ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की एक साथ छापेमारी

Share this News

आनन्द वर्मा की रिपोर्ट

छपरा जिला परिषद के जूनियर इंजीनियर शंभूनाथ सिंह के सभी ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की एक साथ छापेमारी चल रही है और शंभूनाथ सिंह के कार्यालय आवास और उनके पैतृक निवास पर एक साथ छापेमारी अभी भी जारी है वहीं सारण जिले के गरखा प्रखंड के  मोतीराजपुर के रहने वाले  जेई शंभू नाथ सिंह के पास से अकूत संपत्ति के कागजात बरामद हुए हैं।

छपरा क़े गरखा  प्रखण्ड स्थित मोतीराजपुर के भव्य आवास पर चार लाख रुपये नकद ,आधा किलो चांदी, ढाई सौ ग्राम सोना एवं 4.25 करोड़ के जमीन के कागजात भी आर्थिक अपराध इकाई के हाथ लगे हैं। छपरा के उनके सरकारी आवास पर चल रहे छापेमारी में लगभग 14 पासबुक और कई चेक बुक भी बरामद किया गया है जिसमें लाखों रुपए निवेश किए गए हैं इसके साथ18 बैंक अकाउंट तथा तीन एलआईसी में निवेश के कागजात भी मिले है ।

 

बताया जाता है कि इस भ्रष्ट जूनियर इंजीनियर ने अकूत संपत्ति बनाई है। इंजीनियर पर यह भी आरोप है कि इस बार अपनी पत्नी को पैसों के बल पर मुखिया बना दिया। वही अपने बेटे को असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर बहाली कराया है। इस केस में बेटा भी अभियुक्त बना है।

छपरा के कार्यालय और आवास , पटना और छपरा के गरखा में भी छापेमारी जारी है और इस छापेमारी में में जेई के अकूत सम्पत्तियों का पता चला है। अभी तक पूरी जानकारी नही मिली है  उनके कई ठिकानों पर अभी भी छापेमारी चल रही है। वैसे छपरा के आवास और कार्यालय पर छापेमारी का कार्य पूरा हो चुका है। लेकिन छपरा के गरखा में स्थित पैतृक निवास पर अभी भी छापेमारी चल रही है।

बाईट सुरेंद्र कुमार मौवार डीएसपी आर्थिक अपराध इकाई