Tue. Apr 23rd, 2024

छपरा में हुआ भीषण दुर्घटना, एक मजदूर की मौत तो दो हुए घायल ।

Share this News

 

  • लोगों का आरोप नमामि गंगे के ठेकेदार कर रहे हैं मामले की लीपापोती।
  • नहीं पहुंचे मौके पर जिले के कोई भी अधिकारी ।
  • बड़ी दुर्घटना के बाद भी CO और BDO रहे मीटिंग में व्यस्त, घटनास्थल का दौरा तक नहीं किया ।

 

छपरा से आनंद वर्मा की रिपोर्ट

जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत सदर प्रखंड के शेरपुर पंचायत के घटा गंज पर नमामि गंगे प्रोजेक्ट के अंतर्गत निर्माण कार्य चल रहा चल रहा था जहां शहर की गंदे पानी से को रीसाइक्लिंग कर खेती योग्य पानी दिया जाएगा इस कार्य को करा रहे नमामि गंगा के इंजीनियर ठेकेदार कर रहे हैं बिना सेफ्टी के कार्य वही लोगों ने बताया की ग्रामीणों के आने जाने के लिए एक पतली मिट्टी की सड़क छोड़ के बाकी सब गड्ढा कर दिया गया है।

घटना के संबंध में लोगों ने बताया कि अंदर गड्ढे में खुदाई का कार्य चल रहा था उसी समय पतली सड़क से एक बच्ची जा रही थी जो फिसल कर गड्ढे में गिर गई बच्ची को बचाने के क्रम में एक मिट्टी का दीवाल भरभरा कर गिर गया जिसके कारण कार्य कर रहे दो मजदूर अंदर दब गए। एक मजदूर को गंभीर स्थिति में बाहर निकाला गया, जिसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई थी वही एक अन्य मजदूर की मौत मौके पर ही हो गई हालांकि कार्य करा रहे ठेकेदार और इंजीनियर समेत सभी कर्मी घटना के बाद वहां से फरार हो गए, जिसके कारण मृतक की पहचान नहीं हो सकी।

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार और अन्य कर्मी मामले की लीपापोती कर रहे हैं और शव को बिना पोस्टमार्टम कराए ही हटा देना चाहते हैं , वरीय अधिकारियों के ना पहुंचने से ग्रामीणों में काफी रोष था।

Latest News