Fri. Apr 19th, 2024

अभियंता दिवस के अवसर पर जंगल प्लानेट का RPSIT ई०विजय राज ने किया शुभारंभ

Share this News

जिला संवाददाता आनन्द वर्मा की रिपोर्ट

छपरा :- अभियन्ता दिवस के अवसर पर संस्थापक ईo विजय राज ने छपरा शहर को जंगल प्लानेट बनाने का निर्णय लिया है और छपरा जंक्शन परिसर मे पौधा लगाकर अभियान का शुभारंभ किया गया।छपरा मे सौंदर्यीकरण के लिए jungle planet बनाने मे सहयोग भोपाल मध्यप्रदेश मे बना जंगलवास का रहेगा जो साक्षी भारद्वाज ने बनाया है।संस्थापक ई. विजय राज का सहयोग कर रही प्रो०साक्षी भारद्वाज का कहना है कि जैसे जंगलवास मे 800 Sq ft मे 4500 पेड़ों से उर्बन मिनी जंगल का निर्माण करा हैं जहाँ प्लास्टिक के बोतल और नारियल के गोले जैसे अतिरिक्त चीजों से वृक्षारोपण करा हैं बिल्कुल वैसे ही छपरा शहर को वेर्टिकल उर्बन जंगल का निर्माण करके पर्यवारण को शुद्ध किया जा सकता है।इससे प्रकृति की रौनक बनी रहेगी।

अध्यक्षा आकृति रचना ने कहा कि पौधा लगाने का लक्ष्य शहरी इलाकों में टीम की अहम भूमिका रहेगी।इस अवसर पर संस्था के सदस्य राशिद रिज़वी ने कहा कि युवाओं को इसके लिए आगे आना होगा। देश व समाज को बदलने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

कार्यक्रम का शुभारंभ छपरा जंक्शन परिसर के मोटर साइकिल स्टैंड और परिसर मे किया गया।वही इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे अमितं जी रेलवे चाइल्ड लाइन, सदस्य निशांत, शुभभ , बवाली,आकाश, महेश सिंह मोटरसाइकिल स्टैंड, अभिषेक,देव अग्रहरि, उज्जवल , दिव्यांशु पांडेय,राहुल, प्रतीक, विवेक गोलु,आदि सदस्यो की भूमिका सराहनीये रही।