Fri. Jan 21st, 2022

सारण डीएम ने सांसद-विधायकों के साथ की वर्चुअल मीटिंग, बोले-कोरोना से निपटने के लिए तैयारी व्यापक 

Share this News

सारण डीएम ने सांसद-विधायकों के साथ की वर्चुअल मीटिंग, बोले-कोरोना से निपटने के लिए तैयारी व्यापक

BBJ-NEWS

छपरा जिलाधिकारी राजेश मीणा के द्वारा सांसद, विधायक,विधान पार्षद के साथ वीडियों कॉफ्रेसिंग के जरिए जिला में कोरोना संक्रमण के अद्यतन स्थिति की जानकारी दी गयी। अद्यतन स्थिति में जिला प्रशासन के द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। इस संबंध में बताया गया कि वैक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज देने के साथ-साथ 15 वर्ष से 18 वर्ष आयुवर्ग वालों के लिए भी वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। अबतक कुल प्रथम

डोज-2349179,द्वितीय डोज-1650387 एवं 4791 व्यक्तियों को बूस्टर डोज दिये जाने की बात बताई गयी। जिलाधिकारी के द्वारा सभी चिकित्सा केन्द्रो पर विशेष व्यवस्था के बारे में भी जानकारी दी गयी। अस्पतालों में आपातकालीन परिस्थिति के लिए बेडों एवं ऑक्सीजन की समुचित उपलब्धता के बारे में बताया गया। विभिन्न स्तरों पर चलाये जा रहे नियंत्रण कक्ष की भी जानकारी दी गयी।

संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लगातार सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने की जाँच हेतु दण्डाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने की जानकारी दी गयी।

मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई किये जाने की भी जानकारी दी गयी। वीडियो कॉफेसिंग में उपस्थित जनप्रतिनिधिगणों के द्वारा जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए इसे जारी रखने की अपील की गयी।

जनप्रतिनिधिगणों के द्वारा सेनिटाईजेशन कार्य करने के साथ जीविका की दीदियों के जरिए बनाये जाने वाले मास्कों की आपूर्ति पुनः शुरु करने का आग्रह किया गया।