Sat. Apr 20th, 2024

आपदा की इस घङी में डिलरों की मनमानी पर होगी कानूनी कारवाई- मुखिया संगम बाबा

Share this News

जनवितरण-प्रणाली के दुकानदार/डिलर हो जायें सावधान-मुखिया संगम बाबा

आपदा की इस घङी में डिलरों की मनमानी पर होगी कानूनी कारवाई- मुखिया संगम बाबा

बिना पौस मशीन और बिना किसी हस्ताक्षर/निशान लिये फोटोग्राफी कर राशनकार्ड पर अंकित यूनिट के हिसाब से राशन देना होगा

बदलता बिहार कर्यालय ( सारण ):- जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों की मनमानी राशन कार्डधारियों पर भारी न पङे और कोई कार्डधारक राशन से वंचित न हो पायें इसके लिये इसुआपुर मुखिया संघ के अध्यक्ष संगम बाबा के द्वारा डटरापुरसौली व सहवाँ पंचायतों में वार्ड सदस्यों और पंच सदस्यों की संयूक्त टीम बनाई गई । वहीं ये पंचायत प्रतिनिधि अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में जनवितरण के डिलरों पर नजर रखेंगे ताकि कोई भी कार्डधारी राशन से वंचित न हो पाये और डिलरों की मनमानी का शिकार न बनें । वहीं संगम बाबा ने जनवितरण के सभी विक्रेताओं से बैठक में कहा की सभी दुकानदार अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में राशन कार्डधारियों को राशन देने में आनाकानी नही करें ।

वहीं बिना किसी पौस मशीन और बिना हस्ताक्षर/निशान लिये वितरण के समय मोबाईल से फोटोग्राफी करते हुये उनके राशन कार्ड में जितने यूनिट हैं उस यूनिट के हिसाब से राशन मुहैया करायेंगें । अगर कोई डिलर मनमानी कर रहा है या किसी भी लाभुक को अनाज के लिये एक से दो बार दौरा रहा है और उसकी शिकायत ग्राम पंचायतों को मिल रही है तो उन डिलरों की खैर नहीं होगी और उनपर त्वरित कानूनी कारवाई की प्रक्रिया की जायेगी ।
उपभोक्ताओं को राशन के उठाव में किसी भी प्रकार की दिक्कत डिलरों के द्वारा आ रही है तो तुरन्त इस whats app नम्बर 9939060358 पर कार्डधारी का नाम, राशनकार्ड नम्बर, गाँव और सम्बन्धित डिलर का नाम लिख कर मैसेज करेंगें । उन पर तुरन्त एक्शन लिया जायेगा ।