Mon. Jul 15th, 2024

धारदार हथियार मेले में खरीद- बिक्री पर पावंदी लगने से व्यापारियों व युवाओं के चेहरे पर आयी मायूसी

Share this News

सोनपुर मेले में तलवारों ,गुप्ती हथियार के बिक्री पर प्रशासन ने लगायी रोक धारदार हथियार मेले में खरीद- बिक्री पर पावंदी लगने से व्यापारियों व युवाओं के चेहरे पर आयी मायूसी

अर्जुन सिंह

सोनपुर — सोनपुर मेले में तलवारों ,गुप्ती हथियार के बिक्री हो रही थी । सोनपुर मेले में नौजवानों की पहली पसंद बनी तलवार जो समाज के लिए घातक और प्रशासन के लिए बेचैनी होगी इस खबर को प्रशासन तक अवगत कराया गया जहां प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए कार्रवाई करते हुए उन्होंने सोनपुर मेले के जिन जिन स्थानों पर धारदार हथियार की बिक्री हो रही थी उस स्थलों पर पहुंचकर प्रशासन ने बिक्री पर रोक लगते हुए चेतावनी दी थी कि कोई भी दुकानदार तलवार व गुप्ती के बिक्री नही करेगे अगर कानून के उल्लंघन करते पाए गए तो उस पर कड़ी करवायी की जायेगी ।
बतादे कि इस मेले में युवाओं की पहली पसंद तलवार खरीदने की होड़ मची हुई थी । जहां लोग मेले में अधिकांश संख्या में युवा वर्ग तलवार ,गुप्ती को खरीद कर घर ले जा रहे थे जिससे एक बड़ी खतरा की घंटी मंडराने वाली थी । जब युवा वर्ग इस मेले से तलवार ,गुप्ती अन्य जानलेवा शास्त्र को खरीद कर घर ले जाकर अपने घर या आसपास में छोटी-छोटी विवादों में जब उस शास्त्र को निकालकर प्रहार करेगा तो उस हथियार से खून की धार तो बहेगी ही साथ-साथ एक विकट अपराधिक घटनाएं का अंजाम होगा और इसके लेकर स्थानीय प्रशासन से लेकर सरकार को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

इस खबर को जनादेश दैनिक समाचार पत्र व मोबाईल वाणी पर खबर को प्रकाशित कर प्रशासन को आईना दिखाया गया कि “सोनपुर मेले में युवाओं की पहली पसंद बनी तलवार “जो एक बड़ी घटना का अंजाम देने का कर रहा है इशारा । तलवारों के बिक्री होने से समाज में जो गलत संदेश जा रही थी ,समाज में उपद्रव फैलने की डर थी और समाज में खून खराबा की संख्या बढ़ने की संभावना थी । इन सारी बातों को प्रशासन ने जब खबर से जनकारी मिली कि तलवारों की बिक्री युवाओं की पहली पसंद न बने तो इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए

 

जिला प्रशासन के आदेशानुसार सोनपुर बीडीओ के नेतृत्व में सोनपुर थानाध्यक्ष अपने दल- बल के साथ मेला क्षेत्र में घूम -घूम कर जहां तलवारों की बिक्री हो रही थी उसकी गहन जांच पड़ताल करते हुए रोक लगा दी और वैसे दुकानदारों को आदेश दिया कि तलवार,गुप्ती की बिक्री अगर होती है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी चेतावनी दिया कि कोई भी धाराधार हथियार मेले में बिक्री न करें जैसे तलवार गुप्ती के बिक्री पर पूर्ण पाबंदी रहेगी ।