Fri. Apr 19th, 2024

वर्ल्ड अल्जाइमर डे पर जेपीएम महाविद्यालय में गोष्टी का आयोजन

Share this News

छपरा से आनन्द वर्मा की रिपोर्ट

जयप्रकाश महिला महाविद्यालय में  वर्ल्ड अल्जाइमर डे पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मधु प्रभा सिंह  के निर्देशन में मनोविज्ञान विभाग द्वारा एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ आकांक्षा द्विवेदी ने छात्राओं को अल्जाइमर से संबंधित सभी बातों पर प्रकाश डाला तथा इसकी गंभीरता पर व्याख्यान देकर बच्चों को जागरूक किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहें  डॉ आशुतोष तिवारी डिपार्टमेंट ऑफ न्यूरोलॉजी असिस्टेंट प्रोफेसर एम्स ऋषिकेश उत्तराखंड उन्होंने भी अल्जाइमर डे पर इस के लक्षण, बचाव आदि पर छात्राओं को विस्तारपूर्वक समझाया। ये छात्राओं से वर्चुअल जुड़े रहें।

 

मनोविज्ञान विभाग की डॉ. नीतू सिंह ने भी छात्राओं को 2021 अल्जाइमर डे की थीम’लेट्स टॉक अबाउट डाइमेंसिया’ पर विस्तार पूर्वक चर्चा की।इन्होंने अपने यू ट्यूब चैनल के माध्यम से भी इसके बारे में बताया। मनोविज्ञान विभाग के  डॉ अमरेंद्र ने भी छात्राओं को इस बीमारी के प्रति गंभीर तथा जागरूक रहने को कहा। इस कार्यक्रम में छात्राओं ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया जिसमें रीतु,रेखा, जिया, इन छात्राओं ने पोस्टर  बनाकर आम नागरिकों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने की कोशिश की।

बबिता, सुजाता,रानी, रागिनी,  उर्मिला, ख्याति, मृणालिनी, भूमिका,शारदा, नेहा, अंशु इत्यादि छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।