Tue. Apr 23rd, 2024

क्या बिहार में लग सकता है फिर से लॉकडाउन ?

Share this News

डेस्क बिहार :

रिपोर्ट आनन्द वर्मा

  • लोगो को मास्क पहनना अनिवार्य है.
  • सामाजिक दूरी का पालन करना होगा.
  • ध्यान रहे अभी अनलॉक हुआ है सावधानी जरूरी है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने पटना में भ्रमण करने के बाद कहा कि हमने दानापुर सहित कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया था. उस दौरान देखा कि लोगों की भीड़ ज्यादा नहीं थी, लेकिन कुछ मास्क नहीं पहने थे. लोगों का मास्क पहनना बहुत जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कार्य किए जा रहे हैं, लेकिन उसके साथ-साथ विकास के भी काम हो रहे हैं. लोगों को काम का अवसर मिलना चाहिए. हम सबलोगों से निवेदन करते हैं कि मास्क का प्रयोग करें. मास्क का प्रयोग करेंगे तो इससे कोरोना संक्रमण का असर कम होगा. लॉक डाउन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ करते हुए कहा है कि अभी लॉकडाउन खत्म हुआ है, नाइट कर्फ्यू जारी है. कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं. लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं. लोग गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क पहनेंगे तो यह उनके हित में होगा.

अभी एक सप्ताह के लिए अनलॉक किया गया है. आगे का निर्णय सभी से मिले फीडबैक के आधार पर लेंगे. एक बार फिर हम निकलेंगे ओर अनलॉक-1 का जायजा लेंगे.

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मीठापुर क्षेत्र के विकास तथा स्मार्ट सिटी पटना के तहत रिडेवलपमेंट ऑफ पटना जंक्शन योजना का जमीनी जायजा लिया. इसी दौरान वे मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हम हर जगह के लोगों से बातचीत करते हैं. सभी जिलों के जिलाधिकारियों से बात होती है. सभी अपना फीडबैक देते हैं. उसी आधार पर तय होता है कि आगे क्या निर्णय करना चाहिए. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का बहुत फायदा हुआ है.

गुरुवार को हमने दानापुर सहित कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया था. उस दौरान देखा कि लोगों की भीड़ ज्यादा नहीं थी, लेकिन कुछ मास्क नहीं पहने थे. लोगों का मास्क पहनना बहुत जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कार्य किए जा रहे हैं, लेकिन उसके साथ-साथ विकास के भी काम हो रहे हैं. लोगों को काम का अवसर मिलना चाहिए. हम सबलोगों से निवेदन करते हैं कि मास्क का प्रयोग करें. मास्क का प्रयोग करेंगे तो इससे कोरोना संक्रमण का असर कम होगा ।

Latest News