Wed. Apr 24th, 2024

लाॅकडाउन का पालन कर इस लड़ाई से जीता जा सकता है – आनन्द शंकर

Share this News

 

नवनीत मिश्रा की रिपोर्ट

संकट के इस कठिन समय में देश का हरएक नागरिक अपने अपने तरीके से मदद में लगा हुआ है। देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो बिना किसी स्वार्थ एवं हेतु के कोरोना से लड़ाई में एक योद्धा की तरह लगे हुए हैं। उनमें से ही एक हैं बनियापुर क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता आनंद शंकर। इस क्षेत्र के हर व्यक्ति के प्रति व अपनी जिम्मेदारी के प्रति बेहद सजग मृदुभाषी आनंद शंकर उस दिन से ही विचलित हैं जिस दिन लाॅकडाउन की घोषणा के बाद आनंद विहार में उन्होंने लाखों मजदूरों को रोजी रोटी की चिंता में दिल्ली से पलायन होते हुए देखा। उनमें से अधिकतर लोग बिहार के थे और यह जानकर आनंद शंकर और भी व्यथित हो गए। उन्होंने तभी तय कर लिया कि जहां तक संभव हो सकेगा वह अपने क्षेत्र के लोगों के लिए हर संभव मदद के लिए आगे आएंगे। उन्होंने बनियापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अपने कार्यकर्ता मित्रों के साथ मिलकर एक बड़ी टीम बनाई है।
इस टीम की प्रमुख जिम्मेदारी उन तमाम लोगों को पहचान कर उनको सहायता पहुंचानी है जो रोजी-रोटी के लिए परेशान हैं या कोरोना के कारण हुए लाॅकडाउन में खाने पीने के लिए तरस रहे हैं। ऐसे हर परिवार के लिए आनंद शंकर ने चावल दाल आटा आलू आदि के पैकेट बनवा कर रोज ही वितरित करने में लगे हुए हैं। उनके द्वारा बनाई गई टीम हर गांव में सक्रिय है। बनियापुर विधानसभा क्षेत्र में कोई भूखा ना सोए इसकी पूरी जिम्मेदारी आनंद शंकर ने उठा रखी है। उल्लेखनीय है कि आनंदशंकर ना तो एमएलए हैं ना एमपी है। फिर भी उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता की परेशानियों को देखते हुए अपनी जमा पूंजी के जरिए लोगों की मदद के लिए आगे बढ़े हैं। ऐसे व्यक्ति ही सामाजिक सेवा में एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करते हैं।

फोन पर बात करते हुए आनन्द शंकर ने कहा कि हमलोग सौभाग्यशाली हैं कि हमें अभिभावकतुल्य प्रधान मंत्री मिले हैं जो चौबीसों घंटे पूरे देश पर पैनी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने वयवस्था में दिन रात लगे सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस समय हम सभी को अनुशासित रह कर पूर्णरूपेण लॉकडाउन का पालन करना चाहिए ताकि जल्द से जल्द इस महामारी से निजात मिले।

Latest News