Fri. Mar 29th, 2024

हौसला 22 मेगा टेस्ट सीरिज से करे अपना मूल्यांकन -: मेलोड्रामा सोसाइटी, दिल्ली

Share this News

हौसला 22 मेगा टेस्ट सीरिज से करे अपना मूल्यांकन -: मेलोड्रामा सोसाइटी, दिल्ली

अर्जुन सिंह

आज कलिका सिंह हाई स्कुल खलपुरा ,शिवजनम राय सिनियर सेकेंडरी स्कूल, तप्सी सिंह हाई स्कूल, चिरांद में पढ़ने वाले छात्रों ने गुरुकुल स्टडी प्वाइंट के प्रागंण छपरा मे हौसला- 22 “प्रतिभा खोज परीक्षा” के बैनर तले टेस्ट सीरीज का आयोजन मेलोड्रामा वेलफेयर सोसायटी व युवा क्रांति रोटी बैंक के सामुहिक तत्वावधान में किया गया।

इस टेस्ट सीरीज को BSEB – बिहार के मुख्य परीक्षा के अनुरूप रखा गया। इससे छात्रों को मुख्य परीक्षा के दिन होने वाली कठिनाइयों को कम करने और अपना मूल्यांकन करने मे सहायता मिलेगी।

मेलोड्रामा वेलफेयर सोसायटी, दिल्ली, के प्रोग्राम क्वाडिनेटर अर्जुन सिंह ने बताया कि इस तरह की निःशुल्क टेस्ट सीरीज सारण जिले में एकमात्र उन्हीं के संस्थान द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के साथ साथ शहरी क्षेत्रों के छात्रों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। प्रथम टेस्ट के आयोजित होने के बाद विद्यार्थियों में उत्साह का माहौल है क्योंकि उनको यह टेस्ट सीरीज वैसे ही माहौल प्रदान कर रहा है जैसा कि मुख्य परीक्षा में होता है। प्रश्न पत्र भी BSEB के प्रश्न पत्र के ही अनुरूप है जिससे विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के पहले ही अपनी गलतियों को सुधारने का एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। प्रश्नों का संकलन नसीम अख्तर बी बी राम उच्च विद्यालय नगरा सारण
द्वारा किया गया था। वही युवा क्रांति रोटी बैंक के ई विजय राज और चांदनी श्राफ ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब मेधावी छात्रों के प्रतिभा को उभारने का बेहतर प्रयास संस्था के द्वारा किया जा रहा है हमारी टीम के शिक्षक इस टेस्ट का मूल्यांकन कर हर बच्चें का रिपोर्ट कार्ड तैयार करेंगे। इसमें देखा जाएगा कि कितने बच्चें किस विषय में कमजोर है और वो अपनी तैयारी ठीक कर सके।

मेलोड्रामा वेल्फेयर सोसाइटी, दिल्ली लगातार ऐसे अनेक कार्यकर्मो का आयोजन करता रहा है। इसी कड़ी मे ” हौसला – 2022″ मुख्य परीक्षा के पहले लगातार निःशुल्क टेस्ट सीरीज का आयोजित किया जायेगा।

 

यहा बता दे की आगामी बोर्ड/इंटर परिक्षा के टॉपर विधार्थियों को “हौसला 2023- प्रतिभा रत्न अवार्ड ” (2nd) से नवाज़ा जायेगा।

सफल आयोजन में गुरुकुल स्टडी प्वाइंट के निदेशक चंदन सिंह तोमर सर ,संतोष कुमार, नितिश कुमार ,अभिषेक कुमार साह,झुमन सर, पंकज सर मौजूद रहें।