Fri. Apr 26th, 2024

न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन सीतामढ़ी द्वारा दैनिक अखबार ‘हिंदुस्तान’ की प्रतियों को शहर के मेहसौल चौक पर जलाकर विरोध जताया गया. 

Share this News

न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन सीतामढ़ी द्वारा दैनिक अखबार ‘हिंदुस्तान’ की प्रतियों को शहर के मेहसौल चौक पर जलाकर विरोध जताया गया.

B.B.J-DESK

सीतामढ़ी : शुक्रवार को न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन सीतामढ़ी द्वारा दैनिक अखबार ‘हिंदुस्तान’ की प्रतियों को शहर के मेहसौल चौक पर जलाकर विरोध जताया गया. इसकी अध्यक्षता न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन, सीतामढ़ी के कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल कुमार ने की. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिनांक 14 जुलाई को हिंदुस्तान अखबार के सीतामढ़ी संस्करण के पेज 3 पर एक पत्रकार की गिरफ्तारी की खबर को प्रकाशित किया गया जिसमें पत्रकार की छवि को नकारात्मक प्रस्तुत किया साथ ही पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी से हटकर मनगढ़ंत शब्दों को जोड़कर परोसा गया जिससे बाकी साथियों को ठेस पहुंची.

इस खबर से डिजिटल मीडिया के पत्रकारों की सामाजिक चरित्र का हनन हुआ. वहीं, एसोसिएशन के कार्यवाहक उपाध्यक्ष हिमांशु झा ने कहा कि एसोसिएशन विरोध प्रदर्शन के साथ अखबार पर मानहानि का दावा भी करेगी. राघव गुप्ता ने कहा कि पत्रकार को गिरफ्तार कर जेल भेजना लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है जिसकी घोर निंदा की जाती है. मौके पर मौजूद सत्यम व्याहुत ने बताया कि शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो दैनिक अखबार ‘हिंदुस्तान’ के विरोध में संस्था लगातार चरणबद्ध आंदोलन करेगी. मौके पर हृतिक वर्धन, केशव ठाकुर, सुधीर कुमार, श्रवण कश्यप, साजन कुमार, करण कुमार, आकाश कुमार, किशन, मो. दिलशाद समेत दर्जनों लोग मौजूद रहें.

बताते चलें कि बीते 12 जुलाई को सोनबरसा थाना क्षेत्र के भुतही चौक के नजदीक एक हत्याकांड के संबंध में न्यूज़ कवरेज करने गए डिजिटल मीडिया के पत्रकार यदुवंश पंजियार को पुलिस ने झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दिया था. इस खबर को ‘हिंदुस्तान’ अखबार में बढ़ा-चढ़ाकर परोसा गया था.