Wed. Jul 28th, 2021

जिले के एकमा थाना क्षेत्र से e kart / flipkart से हुई लूट कांड का पुलिस ने किया उद्भेदन

Share this News

छपरा से आनंद वर्मा की रिपोर्ट

3 मई को रात्रि में एकमा के हंसराजपुर स्थित ekart /Filpcart  कोरियर कार्यालय से 17 लाख 56 हजार रुपए की लूट की घटना को ले एक मामला थाने में आया था । जिसके उद्भेदन को ले आरक्षी अधीक्षक ने ,आरक्षी उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर उन्हे जिम्मेवारी सौंपी थी । अनुसंधान और तकनीकी अनुसंधान तथा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधी की पहचान कर उसे सिवान से गिरफ्तार कर लिया गया ।उससे पूछ ताक्ष के बाद जो मामला सामने आया वो चौकाने वाला था ।मैनेजर सूजन कुमार और कर्मी सूरज कुमार ने ही लूट की सारी योजना बनाई थी और उसमे अन्य साथियों को शामिल कर घटना को अंजाम दिलाया था ।यही नहीं ऑफिस से छह लाख 84 हजार ही लूटी गई ,लेकिन मामला दर्ज कराया गया 17 लाख 54 हजार का ।

 के  संबंध में आरक्षी अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया की सारी योजना मैनेजर ने बनाया था और उसमे अपने अन्य साथियों को शामिल कर लूट की वारदात  को अंजाम दिया । पकड़े गए अपराधियों के पास से लूट की रकम में से 4 लाख 51 हजार रुपए भी बरामद किए गए साथ ही शामिल 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया और घटना के समय पहने गए कपड़े ,हेलमेट मोबाइल भी बरामद किया गया है ।

इस वारदात में शामिल सूरज कुमार कृष्णा सिंह उमेश महतो को गिरफ्तार किया गया है । जब वस्तुओ में ₹4,51,000 राशि ,दो मोबाइल ,एक मोटरसाइकिलएवं लूट के समय पहने गए सीसीटीवी फुटेज में कैद पैंट ,शर्ट एवं हैमलेट बरामद किया गया!