Thu. Mar 28th, 2024

शराब व्यवसायियों की अब खैर नहीं , सख्त कार्रवाई का आदेश

Share this News

आनन्द वर्मा की रिपोर्ट

सारण:- आज  प्रमंडलीय आयुक्त सारण श्रीमती पूनम की अध्यक्षता में बिहार में लागू शराबबंदी कानून के तहत पूरे प्रमंडल में की जा रही कार्रवाई की समीक्षात्मक बैठक कार्यालय कक्ष में आहूत की गई ।बैठक में विशेष रूप से भाग लेने हेतु पटना से उत्पाद आयुक्त सह निबंधन महानिरीक्षक बी कार्तिकेय धनजी आए हुए थे। उनके साथ वरीय पुलिस पदाधिकारी भी थे।

बैठक में उत्पाद आयुक्त महोदय ने प्रमंडल के तीनों जिलों के जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को बिहार में लागू शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करवाने हेतु हर संभव प्रयास करने को कहा। इसके लिए पूरे प्रमंडल में व्यापक प्रचार प्रसार अभियान की शुरुआत करने को कहा गया, नए चेकिंग पॉइंट बनाने के साथ-साथ महत्वपूर्ण जगहों पर नए सीसीटीवी कैमरा एवं आवश्यकतानुसार ड्रोन की सहायता से भी गैर कानूनी ढंग से शराब को बनाने व बिक्री करने वालों पर नकेल को कहा गया। नदी के रास्तों पर भी  नजर रखने हेतु गश्ती के लिए नाव लेने का भी निर्देश दिया गया। प्रमंडलीय आयुक्त महोदय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर शराब के अवैध कारोबार में लगे अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा।

दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाएगी। सरकार अवैध शराब कारोबारियों पर त्वरित कार्रवाई करने की मंशा रखती है। बैठक में डीआईजी सारण प्रमंडल, प्रमंडल के तीनों जिला के जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, उत्पाद अधीक्षक,  विशेष शाखा के पदाधिकारी उपस्थित थे।