Mon. Jul 15th, 2024

सीईओ ने सभी एईआरओ के साथ की समीक्षा बैठक

Share this News

राँची। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने  मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत राज्य में चल रहे कार्यों के संदर्भ में राज्य के सभी एईआरओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के  माध्यम से समीक्षा बैठक की। उन्होंने इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों एवं पुनरीक्षण कार्यक्रम में किये जाने वाले कार्यों से संबंधित पीपीटी के माध्यम से पदाधिकारियों को प्रशिक्षण भी दिया। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि समावेशी मतदान के लिए स्वच्छ मतदाता सूची का निर्माण आवश्यक है। विगत लोकसभा निर्वाचन में कुछ शहरों से गलत विलोपन एवं एक ही परिवार के लोगों का अलग-अलग मतदान केंद्रों के मतदाता सूची में नाम की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसे अविलम्ब ठीक कर लिया जाए।

श्री कुमार ने कहा कि निर्वाचन की सभी गतिविधियां परस्पर एक दूसरे से संबद्ध है, एक जगह गलती होने से पूरी प्रक्रिया प्रभावित होती है। सभी पदाधिकारी अपने क्षेत्रों में भौतिक निरीक्षण कर बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइसजर के कार्यों की समीक्षा करते रहें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन कार्य से जुड़े राज्य के पदाधिकारी अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान नए मतदाता पहचान पत्र के आवेदन, क्षतिग्रस्त मतदाता पहचान पत्र का प्रतिस्थापन एवं स्वच्छ एएसडी सूची के निर्माण कार्य का अनुश्रवण जरूर करें। हम सभी का सामूहिक ध्येय रहे कि आगामी विधानसभा निर्वाचन में कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रहे।

बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुबोध कुमार, ओएसडी श्रीमती गीता चौबे, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री देव दास दत्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी (मुख्यालय )श्री संजय कुमार, अवर निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुनील कुमार सिंह, सिस्टम एनालिस्ट श्री एस एन जमील सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।