Fri. Mar 29th, 2024

2022 तक के लिए स्‍थगित हुई दुनिया की ये बड़ी प्रतियोगिता

Share this News

कोरोना वायरस  (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है इस महामारी के कारण टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) तक को टाल दिया गया है. दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद ऐसी पहली बार हुआ, जब‍ ओलिंपिक स्‍थगित हुए हैं. खिलाड़ियों को नहीं पता कि वें मैदान पर कब वापसी करेंगे.

इस महामारी के कारण एक ओर बड़ी प्रतियोगिता को स्‍थगित कर दिया गया है और इसे 2022 तक के लिए टाल दिया गया है. ओलिंपिक खेलों के स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप को भी एक साल के लिए स्थगित किया गया है और इसका आयोजन अब जापान के फुकुओका शहर में 13 से 29 मई 2022 के बीच किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय तैराकी महासंघ (फिना) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

 

अध्यक्ष जूलियो मेगलियोन ने बयान में कहा कि संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा और उनका पक्ष जानने के बाद हमें इसमें कोई संदेह नहीं कि इस फैसले से चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ संभावित हालात मिलेंगे. उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व अनिश्चितता के समय फिना को उम्मीद है कि तारीखों की घोषणा से सभी संबंधित हितधारकों को योजना बनाने में सहायता मिलेगी. विश्व चैंपियनशिप में गोताखोरी, ओपन वाटर तैराकी, लयबद्ध तैराकी और वाटर पोलो की स्पर्धाएं भी होती हैं.