Sat. Apr 20th, 2024

ट्रंप के खिलाफ उबल रहा है अमेरिका, शहरों में जोरदार प्रदर्शन

Share this News

ये सभी प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) के प्रमुख शहरों में फेडरल एजेंटों (Fedral Agent) की संख्या बढ़ाने की योजना पर अपना गुस्सा दिखा रहे थे.

अमेरिका (USA)- में शनिवार को कई शहरों में प्रदर्शन (Demonstration) हुए. सिएटल में पुलिस ने एक जेल के बाहर कंस्ट्रक्शन ट्रेलरों में आग लगाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ शनिवार को फ्लैशबैंग ग्रेनेड और काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया. ये सभी प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) के प्रमुख शहरों में फेडरल एजेंटों (Fedral Agent) की संख्या बढ़ाने की योजना पर अपना गुस्सा दिखा रहे थे. वाशिंगटन राज्य में शहर की सड़कों पर बार-बार होने वाले छोटे विस्फोटों के हल्के धमाके सुनाई देते हैं और उस क्षेत्र से धुआं उठता दिखा जहां प्रदर्शनकारियों ने युवाओं के लिए बनी एक जेल के पास हो रहे निर्माण स्थल के पास खड़े ट्रेलरों में आग लगा दी थी.

 

सिएटल विरोध का सबसे बड़ा केंद्र बना
ओरेगन राज्य में सबसे बड़ा शहर सिएटल में पिछले दो महीने से नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ रात में विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं. इन प्रदर्शनों का बीज शुरुआत में मिनेसोटा में पुलिस के हाथों निहत्थे अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से पड़ा था. पोर्टलैंड में भी ट्रम्प के आदेश के कारण आये फेडरल एजेंटों के कारण विवाद शुरू हो गए जिसे वहां के स्थानीय अधिकारियों ने भी समर्थन नहीं दिया. नागरिक अशांति केवल पोर्टलैंड तक ही सीमित नहीं रही. शनिवार को एक ब्लैक मिलिशिया के तीन सदस्यों को लुइसविले केंटकी में ब्लैक लाइव्स मैटर के विरोध प्रदर्शन में गोली मार दी गई