Tue. Apr 30th, 2024

कोविड का टीका जान बचाता है, टीका अवश्य ले:- अमित कुमार

Share this News

बदलता बिहार टीम  आप सभी 18+ लोगो से अपील करता है कि कोविड का टीका जरूर ले और लोगों को भी उत्साहित करें।

छपरा संवादाता आनंद वर्मा की रिपोर्ट

छपरा:-  जिला प्रशासन द्वारा कोई कोविड टीकाकरण के लिए स्पेशल एक्सप्रेस की शुरुआत की गई जिस क्रम में शाम 4:00 बजे के करीब यह एक्सप्रेस नेहरू चौक पहुंची और पहुंचते ही लोगों का हुजूम टीका लेने के लिए बढ़ चला । इसके लिए क्षेत्र के आंगनबाड़ी सेविका आशा कार्यकर्ता और कई समाजसेवी भी लोगों को घर घर से लाने का कार्य करते दिखे , लेकिन कुछ आंगनबाड़ी सेविका और आशा कार्यकर्ता केवल फोटो लेके ड्यूटी भी पूरा करते नजर आई ।

18 प्लस वालों का उत्साह कुछ अलग ही था वे वैक्सीनेशन के बाद सेल्फी लेने में लगे रहे । आम लोगों से बात करने पर उन्होंने बताया कि अस्पताल में जाकर टीका लेने में भीड़ के कारण पूरा दिन खराब हो जाता है और कई जगह कुछ लोगों ने अफवाह करके गुमराह भी कर दिया था । 

समाजसेवी युवा अमित कुमार से बात करने पर उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता यही है कि सबसे पहले 18 प्लस जो भी लोग हैं सभी का टीकाकरण अवश्य करा दिया जाए।  लोग को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि का टीका जान नहीं लेता यह जान बचाता है । इसलिए हम हर घर जाके घर में जितने भी 18 प्लस लोग हैं , उनको टीकाकरण स्थल की जानकारी देते हैं और जो व्यक्ति शारीरिक रूप से विकलांग या चलने में असमर्थ है उसको अपने अपने माध्यम से टीकाकरण स्थल पर पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं । लोगों को निशुल्क तरण का  वितरण कर रहेे हैं चौक चौराहे पर जो दुकानदार आते हैं उनको मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए भी कहते हैं ।