Sat. Apr 27th, 2024

अन्य जातियों के आरक्षण को बरकरार रखते हुए सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत का आरक्षण एक बड़ा कदम: भाजपा

Share this News

पटना, 07 जनवरी (हि.स.)। केन्द्र सरकार की ओर से सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के निर्णय का भाजपा नेताओं ने स्वागत किया है। प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सोमवार को यहां कहा है कि पूर्व से अनुसूचित जाति एवं जनजाति को 22.5 प्रतिशत , ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण प्राप्त है। इसे बरकरार रखते हुए समान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देना देश के लिए गरीबों के हित में बहुत बड़ा कदम है।
प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाइगर सहित अन्य नेताओं ने सरकार के इस निर्णय को बहुप्रतीक्षित और सामाजिक न्याय को धरातल पर पूर्णरूपेण उतारने वाला निर्णय कहा है। नेताओं ने कहा है कि समाज के विभिन्न वर्गों को पूर्व से मिल रहे आरक्षण में बिना छेड़छाड़ किए संविधान के अनुच्छेद 15 में संशोधन कर इस महत्वपूर्ण निर्णय को मूर्त रूप दिया जायेगा।
नेताओं ने कहा कि पिछले 70 वर्षों से गरीब सवर्णों की यह मांग अनसुनी की जा रही थी लेकिन वास्तव में 56 इंच सीना वाले नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह साहसिक कदम भारत के गरीब सवर्णों के सपनों को पंख देने वाला माना जायेगा । यह वर्ग जो अभी तक स्वयं को उपेक्षित और वंचित महसूस कर रहा था उसमें एक नया सुनहरे भविष्य की संभावनाएं लाकर उन्हें आत्मविश्वास से लबरेज करेगा । सभी ने कहा कि सामाजिक न्याय की अवधारणा को वास्तविक रूप से धरातल पर उतारने वाले निर्णय के लिये प्रधानमंत्री के प्रति जितना भी आभार प्रकट किया जाए कम होगा।