Wed. Jun 19th, 2024

श्री महावीर पूजा समिति ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल कलाकारों के लिए किया सम्मान समारोह का आयोजन

Share this News

श्री महावीर पूजा समिति ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल कलाकारों के लिए किया सम्मान समारोह का आयोजन


सारण । रामनवमी के अवसर पर श्री महाबीरी पुजा समिति नव युवक दल की ओर से बाबा धर्मनाथघनी मंदिर के मैदान में गुरूवार रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की शुरूआत बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी अजय सिंह , कृषणकांत तिवारी, निभा सिंह ,महाबीरी पूजा कमेटी के संरक्षक दिनेश राय, अध्यक्ष सन्नी सिंह, सचिव सोनू राय, व कौशल, कुंदन राय, जितेंद्र, राहुल व अन्य ने फीता काटकर किया था। कमेटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों ने हिंदी, भक्ति, भोजपुरी गीतों में अपनी प्रस्तुति से रातभर दर्शकों का मनोरंजन किया।

मौजूद दर्शकों ने कलाकारों की प्रस्तुति पर जमकर हौसला अफजाई की। कमिटी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी कलाकारों को मोमेंटो और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। आयोजन समिति के सन्नी सिंह ने कहा कि छपरा में भी काफी भव्य तरीके से रामनवमी मनाया जाता है। छपरा में रामनवमी की भव्यता में चार चांद लगाने में श्री महाबीरी पुजा समिति का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि छपरा के लोग हमेशा आपसी एकता एवं भाईचारा का उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। आज का यह मंच गंगा-जमुनी तहजीब को प्रस्तुत कर रहा है।

श्रीराम के चरित्र संबंधी भिन्न-भिन्न नृत्य प्रस्तुत किए गए। नाटिका में श्रीराम और शबरी भेंट के प्रसंग का भावुक प्रस्तुति दी गई। बच्चों ने श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता, हनुमान, शबरी, वाल्मीकि, लव-कुश चरित्रों को सुंदर परिधानों में प्रस्तुत किया।

Latest News