Fri. Apr 26th, 2024

रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से बराबर किया हिसाब

Share this News

मेलबर्न, 29 दिसम्बर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथा दिन का खेल खत्म हो गया है। चौथे दिन की समाप्ति के बाद भारतीय टीम जीत से मात्र दो कदम दूर है। यह मैच भारत के लिए शानदार रहा। हालांकि मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच नोंक-झोंक भी देखने को मिली। इसी कड़ी में चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन जब बल्लेबाजी करने उतरे तो भारतीय युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने पेन का स्वागत उन्हीं के अंदाज में किया।
चौथे दिन चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और उसे जीत के लिए 250 से ज्यादा रनों की जरूरत थी। मिशेल मार्श के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन क्रीज पर आए। क्रीज पर आते ही भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने स्लेजिंग के साथ उनका स्वागत किया।
टिम पेन के क्रीज पर आने के बाद रिषभ पंत ने उनपर छींटाकशी शुरू कर दी। पंत ने पेन को टेंपररी कप्तान कहा। वह इतना कहने के बाद ही नहीं रुके और बोलते रहे। इसके बाद अंपायर ने रिषभ पंत को बुलाया और उन्हें कुछ समझाया।
हालांकि, रिषभ पंत ने इस तरह स्लेजिंग की शुरुआत नहीं की है। मैच के तीसरे दिन पेन ने पंत को काफी कुछ कहा था। टिम पेन ने रिषभ पंत को उकसाते हुए कहा था कि धोनी की टीम में वापसी हो गई है तो तुम खाली हो जाओगे। क्या तुम मेरे बच्चों का ख्याल रखोगे।
टिम पेन जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो पंत ने सिली प्वाइंट पर खड़े मयंक अग्रवाल से कहा, ”हमारे बीच आज नया मेहमान है। मयंक तुमने कभी अस्थायी कप्तान के बारे में सुना है। उस समय गेंदबाजी कर रहे रवींद्र जडेजा से पंत ने कहा कि पेन का विकेट लेने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह सिर्फ बातें करने में माहिर है।
उल्लेखनीय है कि चौथे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन का खेल खत्म होने पर 8 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं।