Sun. Apr 28th, 2024

बिहार के मेडिकल कॉलेजों में शुरू होगा नामांकन:BCECEB ने जारी की मेधा सूची

Share this News

बिहार के मेडिकल कॉलेजों में शुरू होगा नामांकन:BCECEB ने जारी की मेधा सूची

BBJ-DESK

बिहार राज्य के मेडिकल कॉलेजों में सीटों के नामांकन के लिए बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने मेधा सूची पहले ही जारी कर दी थी। 9 से 14 अगस्त तक छात्र चॉइस फिलिंग कर सकते हैं। पहले राउंड का प्रोविजनल सीट आवंटन 20 अगस्त तक जारी किया जाएगा। वहीं, नामांकन 21 से 24 अगस्त तक होगा। BCECEB दूसरे राउंड की डेट बाद में जारी करेगा। स्टूडेंट्स bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर चॉइस फिलिंग कर सकते हैं।

इसके लिए जितने भी स्टूडेंट्स हैं, उनको सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित तिथि और समय में अपने अकाउंट में लॉग इन करें और प्रोविजनली अलॉटेड सीट रिजल्ट देखें और अपना प्रोविजनली अलॉटमेंट आर्डर डाउनलोड करें। यदि स्टूडेंट अपनी आवंटित सीट से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे प्रोविजनल अलॉटमेंट आर्डर डाउनलोड करने की प्रक्रिया में अपग्रेडेशन “हां” का चयन कर सकते हैं।

अंडरग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसलिंग 2023 के तहत छात्रों का नामांकन बिहार के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल, डेंटल, आयुष और वेटरिनरी कॉलेजों में होगा। एमबीबीएस बीडीएस मिलाकर 12 सरकारी मेडिकल और 2 डेंटल कॉलेज में 1321 सीटों पर नामांकन होगा। वहीं, एमबीबीएस के 1206 और डेंटल के 115 सीटें हैं, जिसपर नामांकन हो सकता है। इसके साथ ही प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में 1050 सीटों पर नामांकन होना है।