Wed. Jul 28th, 2021

माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू रूपा तिर्की के परिजनों से मुलाकात की

Share this News

 

माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से आज रूपा तिर्की के परिजनों ने राज भवन आकर मुलाकात की तथा साहेबगंज की महिला थाना प्रभारी रही रूपा तिर्की की संदेहास्पद मृत्यु के सन्दर्भ में विस्तृत जानकारी दी। परिजनों ने राज्यपाल महोदया को ज्ञापन समर्पित करते हुए न्याय दिलाने हेतु आग्रह किया। इस अवसर पर  झारखंड महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती आरती कुजूर भी मौजूद थी।

बता दे की झारखंड के साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है. मृतका रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने आज शनिवार को झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. इतना ही नहीं, अनुरंजन अशोक और तीरथ नाथ आकाश ने भी झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने आज शनिवार को झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. उन्होंने दाखिल क्रिमिनल रिट में कहा है कि उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है. इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से करायी जाये.

अनुरंजन अशोक और तीरथ नाथ आकाश ने भी साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की 3 मई 2021 को हत्या कर आत्महत्या दर्शाने का प्रयास किया गया है. रूपा तिर्की ने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि उनकी हत्या की गई थी. इन्होंने अदालत से आग्रह किया है कि इस मामले की सीबीआई जांच करायी जाये, ताकि मृतका के परिजनों को इंसाफ मिल सके. आपको बता दें कि अधिवक्ता राजीव कुमार अदालत में इनकी ओर से अपना पक्ष रखेंगे.