Sun. Apr 28th, 2024

मां शारदे में मेधा सम्मान समारोह का आयोजन

Share this News

मां शारदे में मेधा सम्मान समारोह का आयोजन

सारण, मां शारदे इंटर कोचिंग सेंटर जलालपुर भेल्दी के प्रगंण में मेधा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता काॅमर्स के मशहूर शिक्षक कुंदन तिवारी ने की। समारोह में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक शामिल हुए। अश्विनी तिवारी, सतिश तिवारी, विकास कुमार, विनय कुमार तिवारी, अमित कुमार बालेश्वर राय,राजकुमार, रविरंजन सर के साथ जिले के मशहूर कैरियर काउंसलर अर्जुन सिंह मौजूद रहें। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे शिवकुमार सिंह ,जिलास्तरीय प्रतिभा खोज के सचिव शशिकांत सर कन्या मध्य विधालय के प्रधानाचार्य राजन सर ने समारोह के आयोजन की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि मेधा सम्मान पाने से बच्चों में आगे कुछ कर दिखाने का जज्बा और उत्साह पैदा होता है। कार्यक्रम के संयोजक शिक्षक राहुल सर ने कहा कि प्रखंड के अंदर शैक्षिक सत्र 2022-23 में 10वीं एवं 12वीं में सफल होने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम विगत कई वर्षों से निरंतर चल रहा है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गांव की नई पीढ़ी को पुरानी पीढ़ी से जोड़ना है। उक्त कार्यक्रम के माध्यम से एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार करना है, जिससे गांव के इतिहास को सहेजने तथा अनुभव को बढ़ाने के साथ-साथ लक्ष्य का निर्धारण कर आगे के मार्ग को प्रशस्त किया जा सके। कार्यक्रम में उपस्थित कैरियर मैंटर अर्जुन सिंह ने कहा कि प्रतिभा और पानी अपना रास्ता स्वयं बनाती है। परंतु, प्रतिभा को सम्मान देने से बच्चों में कुछ बेहतर करके निखरने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से समाज के लोगों को जागृत करना है, ताकि शिक्षा के प्रति आम अवाम में रुझान पैदा हो।

कक्षा आठवीं के किशन कुमार, आंगद कुमार, राजा कुमार, कक्षा नौवीं से तनीसा कुमारी, साक्षी कुमारी, अमित कुमार, कक्षा दशवीं से अमित कुमार, दिब्यांशी कुमारी, आनंद कुमार, कक्षा ग्यारहवीं से श्वेता कुमारी,फहरीन खातुन, प्रगति कुमारी, और कक्षा बारहवीं से रिषव कुमार, महफूज आलम,विशाल कुमार प्रथम ,दुसरे व तिसरे पुरस्कार से सम्मानित किया गया साथ ही प्रत्येक कक्षा से प्रत्येक विषय में सर्वाधिक अंक लाने वाले छात्रों को अलग से पुरस्कृत किया गया इस दौरान प्रखंड के सैकड़ों सफल छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावक को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को शिक्षक संदिप कुमार, रोहित मिश्रा, कुंदन तिवारी, आश्विनी तिवारी आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम के सफल संचालन में धिरज, विकेश का योगदान सराहनीय रहा।