Fri. Apr 26th, 2024

फीफा कप: दूसरा मैच भी जीतकर ग्रुप लीडर बना फ्रांस

Share this News

मॉस्को, 22 जून (हि.स.)। फीफा विश्वकप की प्रबल दावेदार फ्रांस ने गुरुवार को ग्रुप-सी के दूसरे मैच में पेरू को एक मात्र गोल से परास्त कर अपना विजय अभियान जारी रखा। इस मैच में खटकने वाली एक ही बात रही कि फ्रांस की टीम अपने नामी स्ट्राइकर पाल पोगबो, गिरोड और एम्बाए की श्रेष्ठ तिकड़ी के बावजूद जीत का अंतर बड़ा नहीं कर पाई। इस एक मात्र गोल के लिए भी फ़्रांसीसी टीम के पाल पोगबो ने व्यू रचना की और गिरोड ने गोलपोस्ट पर निशाना बनाया। गेंद जैसे ही डिफेंडर अलबर्टो से टकराकर आई, 19 वर्षीय एम्बाए ने दाएं पांव से शॉच खेला और जिससे फ्रांस का गोल हो गया।

उधर पेरू की टीम 36 सालों की तैयारी के बाद फीफा कप में क्वालिफाई की थी। उसके सैकड़ों फुटबाल प्रेमी भी जोश-खरोश के साथ ढोल-नगाड़े लेकर पहुंचे थे। मगर मैच के अंत में उन्हें निराशा ही हाथ लगी। उस पर सबसे बड़ा दुख पेरू के दर्शकों के लिए यह रहा कि उनकी टीम दोनों मैच में एक भी गोल नहीं कर सकी। पेरू को अपना अंतिम मैच 26 जून को ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। इस ग्रुप से फ्रांस और डेनमार्क पहले ही नॉकआउट के लिए प्रवेश कर चुके हैं। डेनमार्क और फ्रांस का मैच भी 26 जून को होना है, जिसमें हार जीत का फैसला यह तय करेगा कि ग्रुप की लीडर कौन होगा।

डेनमार्क ने ऑस्ट्रेलिया से ड्रॉ खेला ग्रुप-सी के गुरुवार को पहले मैच में डेनमार्क ने ऑस्ट्रेलिया से एक-एक गोल से ड्रॉ खेला और दो मैचों से चार अंक अर्जित कर फ्रांस के बाद ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा। डेनमार्क ने खेल के 34वें मिनट में निकोलाई जोरजेसन के पास पर क्रिस्टीन ने गोल कर बढ़त ली थी लेकिन इसके चार मिनट बाद पेनल्टी किक पर ऑस्ट्रेलिया के मिले जेडीनेक ने गोल कर बराबरी कर ली। फर्स्ट हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक-एक गोल करने के बाद दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया को 14 और डेनमार्क को दस मौके मिले, मगर वह गोल करने में विफल रहे।