Sat. Apr 27th, 2024

होमगार्ड जवान का सब्जी दुकान से खीरा उठाते हुए वीडियो वायरल, एसपी ने ड्यूटी क्लोज कर अनुबंध समाप्त कर सेवामुक्त करने को भेजा पत्र

Share this News

तरैया, सारण। बिहार में कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाया हुआ है। लॉकडाउन की वजह से एक तरफ तो कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आ रही है। वहीं, दूसरी तरफ लॉकडाउन के दौरान पाबंदियों की वजह से राज्य में काफी सारे लोगों के रोजगार पर असर पड़ा है। इस बीच बिहार के सारण से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र के लौवां गांव के रामायण मोड़ के पास की यह घटना है।

दरअसल, थाने की गश्ती गाड़ी सब्जी बाजार को बंद कराने गई थी लेकिन पुलिस को देखते ही सभी सब्जी वाले वहां से भाग गए। दुकान छोड़कर सब्जी वालों के वहां से भागने के बाद एक जवान ने सब्जी वाले की दुकान से खीरा उठाना शुरू कर दिया। पुलिस के जवान द्वारा खीरा उठाने का वीडियो किसी ने अपने मोबाईल में कैद कर लिया। इसके बाद यूजर ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। सोशल मीडिया पर पोस्ट होते ही वह वीडियो तेजी से वायरल होने लगी। लोग वीडियो देखने के बाद बिहार पुलिस की आलोचना करते नहीं थक रहे हैं। गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान सब्जी बेचने वाले अपनी रोजी-रोटी व परिवार चलाने के लिए दुकान खोलने को मजबूर हैं। ऐसे में जैसे वह दुकान खोलते हैं, उन्हें पुलिस प्रशासन की कार्रवाई का सामना करना पड़ता है। इससे पहले भी पंजाब के एक एसएचओ द्वारा सब्जी दुकान पर लात मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की गई थी।

उधर गृह रक्षक द्वारा सब्जी दूकान से खीरा उठाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने और ख़बर चलाए जाने के बाद एसपी संतोष कुमार द्वारा संज्ञान लेते हुए एसडीपीओ मढ़ौरा और थानाध्यक्ष तरैया से जाँच कराई गई।जाँच में घटना सही पाए जाने के बाद एसपी द्वारा तत्संबंधी कार्यालयी आदेश जारी किया गया जिसके मुताबिक उक्त गृहरक्षक की पहचान 201839 राजेश प्रसाद साह के रुप में हुई। अधिकारी द्वय की रिपोर्ट में खुलाशा हुआ कि 9 मई को तरैया के लौंवा बाजार रामायण मोड के पर सब्जी बाजार लगाने की सूचना पर गश्ती टीम वहाँ पहुँची, पुलिस को देखते ही सब्जी विक्रेता भाग खड़े हुए और इसी दौरान उक्त गृहरक्षक द्वारा दो खीरा उठा लिया गया। प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर एसपी ने उक्त गृह रक्षक को तत्काल ड्यूटी से क्लोज करते हुए अनुबंध समाप्त कर सेवा करने के लिए गृहरक्षा वाहिनी के जिला समादेष्टा को पत्र भेज दिया है।