Sat. Apr 27th, 2024

विधायक ने सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया

Share this News

 

  • बोले विधायक पैनिक न हो अफवाहों से बचे।

 

  • जिला प्रसाशन और सरकार आपके लिए सदैव तत्पर ।

 

  • आपदा से निपटने के लिए धैर्य,अनुशान और आपसी सहयोग की जरुरत।

रिपोर्ट:- आनन्द वर्मा

छपरा : विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने सदर अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर और अस्पताल का दौरा किया।उन्होंने सदर अस्पताल में कोरोना संक्रमण का ईलाज सहित वैक्सीनेशन को लेकर किए गए प्रबंधों जायजा लिया तथा कोविड वार्ड में पहुंच कर मरीजों से बातचीत कर उनके मनोबल में बढ़ोतरी भी की। इस दौरान सदर अस्पताल के अधिकारी भी मौजूद रहे। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा कि उनका सदर अस्पताल में बने कोविड सेंटर का दौरा करने का मुख्य मकसद यहां उपचार करवाने वाले लोगों को मिली रही सुविधा के बारे में जानकारी हासिल करने के अलावा यहां उपचार करवा रहे मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसे सुनिश्चित बनाना है। डॉ सी एन गुप्ता ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार  की ओर से प्रदेश वासियों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने के लिए हर पुख्ता कदम उठाए जा रहे है।शहर में कोरोना संक्रमण का इलाज करवा रहे मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अस्पताल में आक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है और जिला प्रशासन की ओर से लगातार इसकी समीक्षा की जा रही है। विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि मौजूदा समय में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से लोगों को स्वस्थ व सुरक्षित रखने के मकसद से लाकडाऊन लगाया गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह लाकडाउन के नियमों की पालना करें और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। कोरोना महामारी के खात्मे के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत शहरवासी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं।

कोरोना के इस संकट काल में सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। इस आपदा से निपटने में बेहद धैर्य, अनुशासन और हिम्मत के साथ काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, सफाई कर्मियों, प्रशासन और पुलिस के लोगों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का मैं आभार व्यक्त करते हैं। इस आपदा में अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिगण मानवता की सेवा कर रहे हैं। युवा साथी जनता की सेवा के लिए विशेष रूप से सक्रिय हैं और सोशल मीडिया का सकारात्मक प्रयोग कर रहे हैं, जो सराहनीय है।

कोरोना की पहली लहर के दौरान बिहार ने बहुत दृढ़ता और साहस के साथ ये लड़ाई लड़ी। इस बार भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए हमें अपने को और अपनों को बचाना है। कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकार का साथ देना है। आइए संकल्प लेते हैं कि हम सब मिलकर इस जंग को जीतेंगे।