Sat. May 28th, 2022

एन एन एस द्वारा विशेष शिविर में छात्राओं ने लिया आत्मरक्षा की ट्रैनिंग

Share this News

सारण- जय प्रकाश महिला महाविद्यालय में एन एन एस यूनिट-2 द्वारा आयोजित विशेष शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया। दिन की शुरुआत छात्राओं ने पूर्व एन एस एस की स्वयंसेवी ममता कुमारी के साथ आत्मरक्षा की ट्रैनिंग ली। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डॉ.मधुप्रभा सिंह ने की, मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. फारुक अली तथा विशेष अतिथि के रूप में प्रो. हरिश्चंद्र उपस्थित रहें। कार्यक्रम की शुरूआत कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ अलीना अली मलिक ने सबका स्वागत करते हुए किया।मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर फारूक अली ने अपने संबोधन में कहा कि स्वछता मन से होनी चाहिये ये आदतें जन्म और परवरिश पर निर्भर होती है।

उन्होंने स्वयंसेवकों को कहा कि आप अपने महाविद्यालय की परिसर को सुंदर और स्वच्छ बनाये। मंच का संचालन अंग्रेजी विभाग की सहायक प्रध्यापिका चंचल कुमारी नें किया।जय प्रकाश महाविद्यालय के समन्वयक पदाधिकारी प्रोफेसर हरिश्चंद्र ने अपने संबोधन में नित्शे के विचारों की चर्चा की ओर एन एस एस के उद्देश्य को बताया। प्राचार्य डॉ मधु प्रभा सिंह ने सेवा के संकल्प दोहराया और माननीय कुलपति द्वारा कही गई चरित्र निर्माण संबंधित बातों पर बल दिया। पूर्व एन एस एस की स्वयं सेवी ममता कुमारी को उनकी उपलब्धियों और महाविद्यालय के गौरव को बनाए रखने के लिए सम्मानित किया गया

महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की सक्रियता प्राचार्या द्वारा सराही गई। डॉ. सोनाली सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया । स्वयं सेविकाओं को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया तथा प्रशस्ति पत्र का वितरण गणमान्य अतिथियों के द्वारा किया गया।डॉ. अलीना अली मलिक ने पूरे महाविद्यालय परिवार के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।