Thu. Sep 16th, 2021

दीपावली तक गरीबों को मुफ्त राशन , प्रधानमंत्री को आभार-अजय यादव

Share this News

दीपावली तक गरीबों को मुफ्त राशन , प्रधानमंत्री को आभार-अजय यादव

 B.B.N-DESK

मशरक:- आरएसएस नेता एवं जाने – माने राजनीतिक चिंतक अजय यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी देशवासियों को मुफ्त कोरोना टीकाकरण तथा दीपावली तक गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराए जाने का ऐलान का स्वागत करते हुए सराहनीय कदम बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि सभी देशवासियों के लिए नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन दिए जाने से टीकाकरण में गति आएगी। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन पहले की तरह जारी रखे जाने का एलान किया गया है।

उन्होंने कहा कि अब नई व्यवस्था के अनुसार केन्द्र सरकार राज्यों से वैक्सीनेशन की जिम्मेवारी को वापस लेते हुए देश के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी। इसके लिए केंद्र सरकार वैक्सीन निर्माता कंपनियों से वैक्सीन की खरीद कर राज्यों को देगी। उन्होंने कहा कि 21 जून से 18 वर्ष से ऊपर वाले लोगों का मुफ्त वैक्सीनेशन दिया जाएगा। भारत सरकार की ओर से इस संबंध में दिशानिर्देश शीघ्र ही जारी होंगे।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण के प्रति अफवाह फैलाने वालों से हमें सतर्क एवं सचेत रहने की जरूरत है। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी मुस्तैदी के साथ अनुपालन करने की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत दीपावली तक सभी गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। इससे 80 करोड़ गरीबों को नि:शुल्क राशन उपलब्ध हो पाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की इन घोषणाओं से देश के जरूरतमंद गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी।

श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देश हित में की गई घोषणाओं से वैक्सीन पर राजनीति करने वालों के लिए करारा जवाब मिला है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत ने विपरीत परिस्थितियों में कोरोना महामारी के दूसरे लहर का मजबूती से मुकाबला किया है। देश के सभी बड़े संस्थानों ने उनके नेतृत्व में सभी राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों को सहयोग पहुंचाने के लिए रात-दिन मेहनत किया है। भारत सरकार की स्पष्ट नीति और नियत की बदौलत सभी लोगों के निरंतर परिश्रम से इस वैश्विक चुनौती से उबरने की दिशा में देश अग्रसर है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के काल में सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को बड़ी राहत दी है। देश के वैज्ञानिकों ने काफी कम समय में कोरोना की वैक्सीन को तैयार किया है। भारत में अबतक 23 करोड़ लोगों को कोरोना टीकाकरण का डोज दिया गया है। देश में टीकाकरण की दर विश्व के विकसित देशों की अपेक्षा तेज है। बच्चों के लिए भी दो कंपनियों के टीका का ट्रायल चल रहा है। उन्होंने सभी लोगों से कोरोना का टीकाकरण निश्चित रूप से लेने की अपील करते हुए कहा कि इस संबंध में किसी प्रकार की अफवाह में न पड़े।