Fri. Jan 27th, 2023

बिचपुरी गुजरान में विद्युत पोल पर अचानक हुआ फाल्ट। फाल्ट होने से विद्युत लाइन टूट कर भैंस के ऊपर गिरी। भैंस की मौके पर हुई मृत्यु।

Share this News

बिचपुरी गुजरान में विद्युत पोल पर अचानक हुआ फाल्ट। फाल्ट होने से विद्युत लाइन टूट कर भैंस के ऊपर गिरी। भैंस की मौके पर हुई मृत्यु।

BBJ-NEWS

खंडार/जिला सवाई माधोपुर/राजस्थान खंडार तहसील क्षेत्र के बिचपुरी गुजरान ग्राम में आज 16 जनवरी 2022 को सुबह प्रातः 9:30 के करीबन विद्युत पोल पर विद्युत लाइनों में फाल्ट हो गया। विद्युत लाइनों में फाल्ट होने से विद्युत लाइन टूट कर बिचपुरी गुजरान निवासी प्रहलाद गुर्जर की भैंस जो कि पास ही में चर रही थी। उसके ऊपर विद्युत लाइन जा गिरी। टूटी हुई विद्युत लाइन में करंट दौड़ जाने से भैंस की मौके पर ही मृत्यु हो गई। मनीष जांगिड़ ने बताया की अकस्मात विद्युत पोल पर फाल्ट होने से विद्युत पोल पर आगजनी होने लगी। इस दृश्य

को देखकर ग्रामीणों में बड़ा हड़कंप मच गया। सब ग्रामीण अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। कई ग्रामीणों के विद्युत उपकरण भी जल गए। ग्रामीण जब अपने-अपने घरों से बाहर आए तो देखा गया कि विद्युत लाइन टूट कर नीचे गिरी पड़ी हुई है। टूटी हुई विद्युत लाइन के करंट की चपेट में आने से प्रहलाद गुर्जर की भैंस की मृत्यु हो गई है। ग्राम वासियों ने विद्युत कटवाने के लिए विद्युत मंडल स्टाफ को सूचना दी। सूचना मिलने के पश्चात विद्युत मंडल स्टाफ से विद्युत लाइनमैन ने तत्काल विद्युत कटौती करते हुए । मौके पर पहुंचकर मौका माइनर किया। विद्युत कटने के पश्चात ग्राम वासियों ने अपने अपने घरों में जाकर विद्युत उपकरणों को संभाला तो कई ग्रामीणों के विद्युत उपकरण जल गए। इस प्रकार से विद्युत पोल पर फाल्ट होने से बिचपुरी गुजरान के ग्राम वासियों को बड़ा नुकसान भुगतना पड़ा है। लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है। बड़ा हादसा होने से टल गया है। बिचपुरी गुजरान निवासी प्रहलाद गुर्जर ने करंट से मरने वाली भैंस के मुआवजे की मांग विद्युत मंडल से की है।