आईएस मॉड्यूल मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद में चार संदिग्ध हिरासत में

Share this News
No

हैदराबाद (तेलंगाना), 21अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल से जुड़े एक मामले में छापेमारी कर चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनके पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड्स, लैपटॉप और तीन वाकीटॉकी बरामद किए गए हैं।
रविवार को छापेमारी की आधिकारिक रूप से पुष्टि की गई। हैदराबाद के किंग्स कॉलोनी स्थित मैलारदेवपल्ली में करीब छह घंटे तक एनआईए का ऑपरेशन चला। एनआईए ने तीन ठिकानों पर कई घंटों की छापेमारी के बाद चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। दिल्ली से गई एनआईए की टीम ने छापेमारी के दौरान 13 मोबाइल फोन, 11 सिम कार्ड, एक आईपॉड, दो लैपटॉप, छह पेन ड्राइव और तीन वाकीटाकी मिलने की पुष्टि की गई।
एनआईए की ओर से जारी अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, टीम को कुछ खुफिया जानकारियां मिली थी। उसी के आधार पर यह छापेमार कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान कुछ और अहम सुराग मिले हैं। एनआईए ने अगस्त 2018 में कथित तौर पर आईएस के लिए काम करने वाले मोहम्मद अब्दुल्ला बासित और मोहम्मद अब्दुल कादीर को गिरफ्तार किया था। दोनों पर आरोप था कि ये भारतीय युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। साइबराबाद पुलिस की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम आईएस के सऊदी मॉड्यूल की तलाश में हैदराबाद पहुंची थी।