Tue. May 14th, 2024

जैश का संदिग्ध आतंकी हिरासत में, 12 छात्रों से पूछताछ जारी

Share this News
No

सहारनपुर, 22 फरवरी (हि.स.)। सहारनपुर में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश को विफल करते हुए उत्तर प्रदेश की आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने शुक्रवार को जैश के एक संदिग्ध आतंकी सहित 12 छात्रों को हिरासत में लिया है। सूत्रों की मानें तो पकड़ा गया युवक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के इशारे पर नौ युवकों को जैश ए मोहम्मद में भर्ती कर रहा था।
कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन में धमाके के बाद जैश ए मोहम्मद का पत्र मिलने के मामले में एटीएस पूरी तरह से अलर्ट थी। इसी के तहत सहारनपुर जनपद के खानाकाह के निकट नाज मंजिल में छापेमारी कर एटीएस ने एक संदिग्ध युवक समेत 12 छात्रों को हिरासत में लिया है। इनमें दो छात्र कश्मीरी और पांच उड़ीसा से हैं। पकड़े गए युवक ने अपना नाम शहनवाज अहमद तेली मूलतः जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला बताया है। सूत्रों की मानें तो शहनवाज आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिए काम करता है। वह अपने आकाओं के आदेश को पालन करते हुए नये युवकों को लालच देकर आतंकी संगठन में जोड़ने का काम करता है। फंडिग भी करता था। एटीएस के आईजी असीम अरुण का कहना है कि अभी कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगी। हमारी टीम उन युवकों से पूछताछ कर रही है| जो भी तथ्य सामने आएंगे उसकी जानकारी दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद खुफिया एजेंसी ने आतंकी हमले की आशंका जताई थी। हाल ही में कानपुर ट्रेन धमाका भी हुआ और महाराष्ट्र के रायगढ़ में भी बस में आईईडी बम मिलने से हड़कंप मच गया था। इसके बाद यूपी की एटीएस सक्रिय हो गयी थी।