ड्राइवर की मुखबिरी पर हुई थी 25 लाख की डकैती, पांच गिरफ्तार

Share this News

नई दिल्ली, 30 मार्च (हि.स.)। बाहरी जिले के स्पेशल स्टाफ ने बिस्किट फर्म ‘उड़ान’ में हुई 25 लाख रुपये की डकैती के मामले को सुलझाते हुए मुख्य साजिशकर्ता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि फर्म के चालक श्रीकांत ने ही अकेले लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने इनके कब्जे से करीब चार लाख रुपये बरामद भी किए हैं। फिलहाल छह आरोपित अभी भी फरार हैं।
जानकारी के अनुसार मुंडका स्थित ‘उड़ान’ एजेंसी विभिन्न कम्पनियों के बिस्किट का होल सेल का कारोबार करती है। इस कम्पनी में अलग अलग शिफ्ट में 20 से 25 आदमी काम करते हैं। 25 मार्च की रात को फर्म के कैशियर पंकज शर्मा हिसाब किताब मिला रहे थे। इस दौरान फर्म के अन्य कर्मचारी बाजार से मिले रुपये को कैशियर को दे रहे थे। इसी दौरान पांच युवक वहां आए और उन्होंने सभी को बंदूक की नोंक पर बंधक बना लिया। फिर तिजोरी में रखे करीब 25 लाख रुपये लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कैशियर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की।
डीसीपी सेजू पी कुरूविला के अनुसार मामले की जांच के लिए लोकल पुलिस व स्पेशल स्टाफ को कहा गया। टीम ने फर्म के कर्मचारियों की काल डिटेल्स खंगाली। इसमें ड्राइवर श्रीकांत का घटना के समय फोन लगातार व्यस्त था। पुलिस ने उन लोगों से पूछताछ और जांच की जिनसे श्रीकांत बात कर रहा था। फिर सारा मामला सामने आ गया। पहले पुलिस ने शुक्रवार को श्रीकांत को गिरफ्तार किया उसके बाद जसवंत, कमल, मनीष व राहुल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि श्रीकांत फर्म में करीब पांच साल से काम कर रहा था। उसने ही अपने नौ दोस्तों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची। खुद घटना के समय अपने घर पर बैठकर फोन पर जानकारी ले रहा था।