Tue. May 14th, 2024

बांग्लादेश में विमान हाईजैक की कोशिश, एक गिरफ्तार

Share this News

ढाका, 24 फरवरी (हि.स.)  बांग्लादेश में रविवार शाम ढाका से दुबई जा रहे बांग्लादेश एयर लाइंस के एक विमान को हाईजैक करने की कोशिश की गई। पायलट ने सूझबूझ और साहस दिखाते हुए इमरजेंसी लैंडिंग कर अपहर्ता के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सेना के पैरा कमांडो ने विमान को घेर लिया। विमान के सभी यात्रियों सहित पांच कर्मचारियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाला गया। यह जानकारी बांग्लादेश के गृहमंत्री असादुज्जमान खान कमाल ने दी।
गृहमंत्री ने बताया कि बांग्लादेश एयरलाइंस के मयूरपंखी बोइंग-737 विमान के अपहरण की कोशिश की गई। इस विमान में 142 यात्री, केबिन क्रू के पांच सदस्य और दो कॉकपिट के सदस्य मौजूद थे। विमान ढाका से चटगांव होकर दुबई जा रहा था। इस बीच पायलट को यह आभास हुआ कि विमान के अपहरण की कोशिश हो रही है। उसने बहादुरी दिखाते हुए चटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने विमान को चारों तरफ से घेर लिया और सभी यात्रियों सहित विमान के पांच कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस ने हथियार के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
बांग्लादेश के गृहमंत्री असादुज्जमान खान कमाल ने कहा है कि संदेहास्पद एक व्यक्ति विमान में पायलट के पास पहुंच गया था। उसने पायलट के सिर पर बंदूक रखकर विमान के अपहरण की कोशिश की। सभी यात्री और क्रू सदस्य सुरक्षित हैं। एक संदिग्ध व्यक्ति अभी भी विमान में मौजूद है।