Mon. Apr 29th, 2024

लग्जरी कार से एक करोड़ की नकदी बरामद

Share this News

नई दिल्ली, 10 अप्रैल (हि.स.)। चुनाव आयोग और पुलिस ने मंगलवार रात वसंत विहार में एक बीएमडब्ल्यू कार से एक करोड़ रुपये बरामद किए। रुपये ले जा रहा व्यक्ति इससे संबंधित दस्तावेज पेश नहीं कर पाया इसलिए पूरी नगदी इनकम टैक्स विभाग को सौंप दी गई। इस मामले की जांच कर आईटी विभाग अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेगा।
डीसीपी देवेंद्र आर्या ने बताया कि लग्जरी कार से बरामद रुपये को अजय कुमार गुप्ता ले जा रहा था। उन्होंने जांच टीम को बताया कि वह पांच कंपनियों के डायरेक्टर हैं और जोरबाग में रहते हैं। खरी बावली में उनका ऑफिस है। बुधवार शाम चार बजे इनकम टैक्स विभाग ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर वसंत विहार के पूर्वी मार्ग पर बैरिकेड लगाकर रूटीन जांच कर रही थी। रात करीब 10 बजे एक बीएमडब्ल्यू कार को जांच के लिए रोका गया। टीम को कार की डिग्गी में एक बड़ा बैग मिला। कार में मौजूद अजय गुप्ता से इसे खोलने के लिए कहा तो वह आनाकानी करने लगे। चुनाव आयोग की टीम ने बैग खोला तो उसमें 2000 के नोटों की गड्डियां थीं। अधिकारियों द्वारा इस रुपये के स्रोत व धन निकासी का रिकॉर्ड मांगने पर वह कोई साक्ष्य पेश नहीं कर सका। इस पर नकदी इनकम टैक्स के हवाले कर दी गई। डीसीपी ने बताया कि ये रुपये किसके हैं, कहां से कहां ले जाया जा रहा था, इसकी जांच इनकम टैक्स विभाग कर रहा है। चेकिंग के दौरान कार में दो-तीन महिलाएं भी थीं। हालांकि उन्हें दूसरी गाड़ी से घर जाने दिया गया।