खुलासाः जेल में बनी थी दालमोट कारोबारी शंकर पटेल की हत्या की योजना, लाइनर गिरफ्तार

Share this News

पटना, 23 अप्रैल(हि.स.)। बेऊर जेल में बंद श्याम बाबू गोप ने ही पटना सिटी के दालमोट कारोबारी शंकर पटेल की हत्या करवाई थी। इस बात का खुलासा पटना की एसएसपी गरिमा मल्लिक ने किया। मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए एसएसपी ने कहा कि श्याम बाबू ने जमीन विवाद की वजह से शंकर पटेल की हत्या करवायी थी।

12 अप्रैल को पटना सिटी में अपराधियों ने दिन- दहाड़े दालमोट कारोबारी शंकर पटेल की हत्या कर दी थी। बम फटने से एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए थे। अपराधियों ने कारोबारी शंकर पटेल को एक-दो नहीं, बल्कि 5 गोली मारी थी। इलाज के दौरान कारोबारी की मौत हो गई थी। हत्या की ये वारदात पटना सिटी के चौक थाना के मारूफगंज मोड़ के पास हुई थी।
एसएसपी ने बताया कि इस हत्या की योजना पटना के बेऊर जेल में बनी थी। सूत्रों के अनुसार हत्या के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी जिसे सात अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया था। पटना पुलिस ने हत्या में शामिल मुख्य आरोपी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से वारदात में इस्तेमाल 3 पिस्टल और गोली बरामद की है। पुलिस ने दावा किया है कि शंकर पर रौशन और रितिक रौशन ने बम से हमला किया था जबकि विकास ने पूरे घटनाक्रम को प्लान किया था। पुलिस का दावा है कि विकास ने ही रौशन और रितिक रौशन को हथियार और बम भी लाकर दिया था।