सोसल साईट पर अफवाह फैलाने को लेकर इसुआपुर प्रमुख पति पर प्राथमिकी दर्ज

Share this News

इसुआपुर :- रविवार की रात्रि में इसुआपुर के प्रमुख पति अजय राय पर मान-सम्मान व छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुये डटरापुरसौली के मुखिया ने इसुआपुर पुलिस थाने में दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज के लिये आवेदन दिया । वहीं डटरापुरसौली मुखिया संगम बाबा का आरोप है की इसुआपुर प्रखंड प्रमुखपति अजय राय ने रविवार की रात्रि में सोसल साईट का दुरुपयोग करते हुये प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित झूठे व निराधार खबरों को बढा-चढा कर व्हाट्सएप के सैकड़ों ग्रुपों में अफवाह फैलाया ।

बताते चलें की शनिवार को भारतीय स्टेट बैंक के सीएसपी भगवानपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक रुकमीणा देवी के द्वारा आवास योजना की राशि 40 हजार निकासी गई थी । लेकीन शनिवार को हीं सीएसपी संचालक को सहवाँ पंचायत के आवास सहायक व इसुआपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी के पत्रांक- 510 दिनांक- 25-04-2020 के आलोक में भुगतान पर तत्काल रोक लगा दी गई । जिस पर बैंक ने पत्र के आलोक में भुगतान पर रोक लगा दिया ।
वहीं सहवाँ पंचायत के आवास सहायक संजय कुमार ने बताया की लाभार्थी के पति संतलाल महतो पिता- महादेव महतो ने 2006-07 में हीं इन्दिरा आवास योजना के तहत लाभ उठा लिया है । वहीं लाभार्थी रुकमीणा देवी द्वारा गलत शपथ-पत्र देकर दुबारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लिया जा रहा था । जब इसकी सूचना आवास सहायक व आवास पर्वेक्षक को हूई तो प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय इसुआपुर के द्वारा पत्र निर्गत कर बैंक को भुगतान के लिये अगले आदेश तक रोक लगा दिया गया ।
इसी को बढा चढाकर इसुआपुर के प्रमुख पति अजय राय द्वारा गलत सूचना लिखकर सोसल साईट का दुरुपयोग किया जा रहा है । वहीं गलत संदेश में प्रमुख पति द्वारा डटरापुरसौली के मुखिया का नाम भी उल्लेख कर दुष्प्रचार किया जा रहा है ।जिसको लेकर डटरापुरसौली के मुखिया संगम बाबा ने इसुआपुर पुलिस थाने में प्राथमिकी के लिये लिखित आवेदन दिया है ।
जबकी मामला लाभार्थी व बैंक से संबंधित है ।