Sat. May 18th, 2024

बसंतपुर में गोली से घायल मछली व्यापारी की मौत के बाद हंगामा:

Share this News

बसंतपुर में गोली से घायल मछली व्यापारी की मौत के बाद हंगामा:

BBJ-NEWS

बसंतपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली में बीते 30 दिसंबर की रात हरियामा तीनमुहानी के समीप बाइक सवार बदमाशों ने मछली व्यापारी को गोली मारी दिया था। घटना में घायल युवक कन्हौली निवासी मंगल साह का 35 वर्षीय पुत्र जगलाल साह की मौत गुरुवार की रात सीवान जाने के क्रम में गुरुवार की रात बैशाखी के समीप हो गई। परिजनों द्वारा घायल को सीवान सदर अस्पताल ले गए। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मछली व्यापारी की हत्या के इस मामले में आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को जमकर बवाल काटा और शव को रखकर कन्हौली बाजार के समीप स्टेट हाइवे 73 को जाम कर दिया । बीते 31 दिसंबर को जगलाल साह को बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने को उस वक्त गोली मारी गई थी, जब वह सिपाही गांव से मछली बेचकर घर आ रहा था । इसी बीच बसंतपुर थाना क्षेत्र के हरियामा तीनमुहानी के समीप शाम 7:30 बजें हुई इस घटना के बाद लोगो मे काफी आक्रोश देखने को मिला था । वहीं, इस घटना में घायल हुए जगलाल साह को बेहतर इलाज के लिए सीवान भेज दिया गया था, जहां पर उसी रात उसकी मौत हो गई । परिजनों की मांग थी कि जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तार हो और हमें सही न्याय मिले लोगों की नाराजगी पुलिस के कार्यशैली को लेकर है ।

एडीएम व एसडीओ के आश्वासन के बाद खुल गयी जाम, जाम में फंसे लोगों ने ली राहत की सांस

शुक्रवार की सुबह छह बजें मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे 73 कन्हौली बाजार पर शव रखकर जाम लगा दिया।जाम की जानकारी मिलने पर पुलिस निरीक्षक राम बालेश्वर राय व थानाध्यक्ष राकेश कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और भीड़ को समझने बुझाने की कोशिश की लेकिन आक्रोशित लोगों ने वरीय पदाधिकारियों की बुलाने की मांग पर अड़े रहे । लगभग सात घंटे तक लगे जाम के कारण कन्हौली बाजार से दोनों तरफ सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। राहगीरों को भी आने जाने में काफ़ी परेशानी हो रहा थी। सूचना के बाद घटना स्थल पहुंचे एसडीएम संजय कुमार व एसडीओ पोलस्त कुमार के आश्वासन पर जाम खुला।

कन्हौली में शव पहुंचते ही परिजनों में मचा कोहराम

मृत युवक के पोस्टमार्टम के उपरांत शुक्रवार की सुबह शव कन्हौली गांव पहुंचते ही परिजनों मे कोहराम मच गया। परिजनों को रो – रो कर बुरा हाल हो गया है। मृतक की माँ लालती देवी अपने बेटे की शव देख बेसूध हो गई। पत्नी राजन्ति देवी की रो-रो कर बुरा हाल था। मृतक के दो पुत्र राजन कुमार उम्र 7 वर्ष व आर्यन कुमार 4 वर्ष तथा पुत्री आरूषि कुमारी 2 वर्ष की है। मृतक मछली का कारोबार कर किसी तरह परिवार का पालन पोषण कर्ता था। साथ ही शव पहुहंचने की सूचना मिलते ही सैकड़ों लोग मृतक के दरवाजे पर पहुंच गये। गौरतलब हो कि गुरुवार की रात मछली व्यापारी 35 वर्षीय युवक की हत्या बदमाशों द्वारा गोली मारकर कर दी गई थी। जिला पार्षद रेणु देवी, नागेंद्र यादव, अशोक यादव ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दे रहे थे