Fri. Apr 26th, 2024

टीकाकरण की प्रगति की हुई समीक्षा

Share this News

दरभंगा :- दरभंगा समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में टीकाकरण प्रगति की प्रखंडवार समीक्षा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 10 एवं 11 जून को 18 वर्ष से ऊपर वाले सभी सरकारी शिक्षक एवं उनके परिजनों का बनाये गए विशेष टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण करा दिया जाए। निजी स्कूल के शिक्षकों के लिए उनके निजी विद्यालय संघ के प्रतिनिधि से वार्ता कर किसी एक स्थल पर टीकाकरण एक्सप्रेस भेज कर सभी निजी शिक्षकों का टीकाकरण करा दिया जाए।

शत प्रतिशत जीविका दीदी का टीकाकरण कराने के लिए सभी प्रखंडों के बीपीएम को सख़्त हिदायत दी गई है कि वे शत-प्रतिशत जीविका दीदियों का शीघ्र टीकाकरण करा दें

गौड़ाबौराम प्रखंड में विगत 07 दिनों से टीकाकरण की धीमी गति रहने के लिए वहां के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से स्पष्टीकरण की मांग की गई है हनुमाननगर एवं कुशेश्वरस्थान पूर्वी को भी टीकाकरण में तेजी लाने की चेतावनी दी गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को सभी प्रखंडों से समन्वय स्थापित कर टीका की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार मिश्र, जिला शिक्षा पदाधिकारी महेश प्रसाद सिंह, डीपीएम जिला स्वास्थ्य समिति विशाल कुमार, डीपीएम जीविका मुकेश तिवारी सुधांशु, यूनिसेफ के डॉ ओंकार चंद्र एवं डॉ शशिकांत सिंह, डब्ल्यूएचओ डॉ वाशव राज, यूएनडीपी के डॉ पंकज कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान भोजन संजय देव कन्हैया एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।