Sat. Apr 27th, 2024

लालू के बड़े लाल ने किया मढौरा रेफरल अस्पताल का निरीक्षण

Share this News

छपरा से आनंद वर्मा की रिपोर्ट

लालू के बड़े पुत्र और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजद नेता तेज प्रताप यादव  छपरा , सीवान, एवम गोपालगंज में आज भ्रमण कार्यक्रम में है । उन्होंने छपरा के सोनपुर , दरियापुर अमनौर, मढौरा , तरैया अस्पतालों का निरीक्षण करते हुए सिवान की ओर निकल पड़े।  मढौरा रेफरल अस्पताल में निरीक्षण के दौरान टूटी बिल्डिंग और जलजमाव से काफी नाराज दिखे ।

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के छत से टूटी प्लास्टर और पानी का रीसना देखकर तेज प्रताप ने कहा बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था स्वास्थ्य मंत्री की तरह सो चुका है ।

मढौरा अस्पताल ही नहीं है भगवान भरोसे चल रहा है । यहां का प्रभारी चोर जैसे छिप कर भाग गया है । छत से पानी लगातार छू रहा है , अस्पताल की छत दम मार रही है ना यहां पर दवा की व्यवस्था है ना यहां पर सफाई की व्यवस्था है ना ही यहां पर ऑक्सीजन की व्यवस्था है रोगी यहां पर आएंगे तो उनका इलाज कैसे होगा अस्पताल की गंदगी देखते हुए उन्होंने कहा कि यहां पर ओ बेड लगे हुए हैं उस पर ना ही चादर है और बेड भी है तो इतना गंदा कोई 1 मिनट नहीं रुक सकता है इधर-उधर बिखरे गंदगी से भी तेज प्रताप यादव खासा नाराज दिखे।

सच तो यह है कि बिहार के सभी अस्पतालों में लगभग यही दशा है अस्पताल में दलालों का जमवाड़ा लगा रहता है चाहे वह ग्रामीण क्षेत्रों का पताल हो चाहे वह शहरी क्षेत्र का सरकारी अस्पताल यहां के आम लोगों ने भी आरोप लगाया कि जब भी हम लोग यहां पर इलाज के लिए आते हैं तो कहा जाता है दवा नहीं है और यहां पर काफी दलाल रखते हैं जो बाहर प्राइवेट में इलाज कराने के लिए जबरदस्ती करते हैं ।