अरुण जेटली ने ‘हुनर हाट’ का किया

Share this News

नई दिल्ली, 13 जनवरी (हि.स.)। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को स्टेट इम्पोरिया कांपलेक्स में ‘हुनर हाट’ का उद्धघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने ‘हुनर हाट’ में देश के कोने-कोने से आये दस्तकारों-शिल्पकारों के स्वदेशी हस्तशिल्प और हैंडलूम उत्पादों का अवलोकन किया एवं उनका हौसला बढ़ाया।
अरुण जेटली ने कहा, ‘भारत का हर क्षेत्र ‘हुनर एवं कला’ की विरासत से भरपूर है। ‘हुनर हाट’ जैसे कार्यक्रम देश के ‘हुनर के उस्तादों’ की पहचान और विरासत को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मजबूती प्रदान कर रहे हैं।’
वहीं केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘बाबा खडग सिंह मार्ग पर आयोजित “हुनर हाट” में पूरे भारत की कला, संस्कृति एक ही जगह पर इक्कट्ठा हुई है। देश के दस्तकारों, शिल्पकारों के स्वदेशी हस्तनिर्मित उत्पाद बहुत ही शानदार हैं और इस कला की विरासत को और प्रोत्साहित करने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार मजबूती के साथ काम कर रही है।’
‘हुनर हाट’, भारतीय दस्तकारों-शिल्पकारों की ‘स्वदेशी ताकत’ की प्रामाणिक पहचान है। ‘हुनर हाट’, देश के दस्तकारों-शिल्पकारों के ‘सम्मान के साथ सशक्तिकरण’ का विश्वसनीय ब्रांड बन गया है।
इस अवसर पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार एवं अल्पसंख्यक मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।