Fri. May 17th, 2024

अविश्वास प्रस्ताव पर सात घंटे होगी चर्चा, कांग्रेस को महज 38 मिनट

Share this News

नई दिल्ली, 19 जुलाई (हि.स.)। लोकसभा में नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों की ओर से पेश अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को चर्चा होगी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अविश्वास प्रस्ताव पर होनी वाली चर्चा के लिए सात घंटे का वक्त तय किया है।
मोदी सरकार के कार्यकाल के आखिरी मानसून सत्र में पेश अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने सभी दलों को अपना पक्ष रखने के लिए उनकी सदस्य क्षमता के आधार पर समय का आवंटन किया है। ऐसे में सदन में 273 सदस्यों वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सर्वाधिक 3 घंटे 33 मिनट का समय मिला है जबकि सदन में 44 सदस्यों की संख्या के साथ दूसरे स्थान की पार्टी कांग्रेस को 38 मिनट में ही अविश्वास प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखना होगा।
ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) को 29 मिनट, तृणमूल कांग्रेस को 27 मिनट, बीजू जनता दल को 15 मिनट, शिवसेना को 14 मिनट, तेलगु देशम पार्टी को 13 मिनट, तेलगांना राष्ट्र समिति को 9 मिनट, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को 7 मिनट, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 6 मिनट, समाजवादी पार्टी को 6 मिनट, लोकजनशक्ति पार्टी 5 मिनट और अन्य 24 क्षेत्रीय दलों को मिलाकर कुल 39 मिनट का समय दिया गया है।