Sat. May 11th, 2024

आंधी-बारिश से हुई मौतों पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक, आर्थिक मदद का किया ऐलान

Share this News

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान और बेमौसम बारिश के कारण हुई लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री ने ऐलान किया है कि इस प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये एवं घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट के माध्यम से संदेश दिया कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान और बेमौसम बारिश से कई लोगों की मौत पर दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया करायी जा रही है।
गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित देश के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि से कई जगहों पर काफी नुकसान हुआ है। आए इस तूफान और बारिश से देश के विभिन्न हिस्सों में इसके कारण 31 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल भी हुए हैं। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश और तूफान से 6 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा गुजरात में 9 लोगों की मौत हुई है।